एअर इंडिया को चाहिए 500 करोड़ रुपये, इन बैंकों व वित्तीय संस्थाआें से मांगी मदद

एअर इंडिया को चाहिए 500 करोड़ रुपये, इन बैंकों व वित्तीय संस्थाआें से मांगी मदद

Ashutosh Kumar Verma | Publish: Sep, 06 2018 04:43:04 PM (IST) इंडस्‍ट्री

एअर इंडिया ने ये बोली अपने शाॅर्ट टर्म वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए बुलाया है जो कि 500 करोड़ रुपये का है। एअर इंडिया इस राशि का इस्तेमाल अपने वर्किंग कैपिटल जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगी।

नर्इ दिल्ली। कर्ज के बोझ डूबी देश की सरकारी एयरलाइंस एअर इंडिया ने आज भारतीए एवं विदेशी बैंकों से बोली मंगार्इ है। एअर इंडिया ने ये बोली अपने शाॅर्ट टर्म वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए बुलाया है जो कि 500 करोड़ रुपये का है। एअर इंडिया इस राशि का इस्तेमाल अपने वर्किंग कैपिटल जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगी। आज एअर इंडिया के अाधिकारिक वेबसाइरट पर इसके बारे में जानकारी दी गर्इ है। वेबसाइट पर लिखा गया है, "एअर इंडिया को देसी, विदेशी बैंकों व वित्तीय संस्थानों से सरकारी गारंटी कर्ज के रूप में 500 करोड़ रुपये का बोली की जरूरत है।"


कर्ज पुनर्जीवित करने के लिए 5 साल तक मौका देने का सुझाव
500 करोड़ रुपये के नए कर्ज के साथ, ये सरकारी एयरलाइन सरकार द्वारा दी गई 2,000 करोड़ रुपये की गारंटी को समाप्त कर देगी। कर्ज के बोझ से परेशान इस एयरलाइंस ने बैंक ऑफ बड़ौदा से 1,500 करोड़ रुपये का कर्ज लिया है ताकि वह अपने कुछ खातों को नियमित रूप से एनपीए में बदलने से बचा सके। इस बीच, परिवहन, पर्यटन और संस्कृति पर संसदीय स्थायी समिति ने सुझाव दिया है कि सरकार को अपने बड़े कर्ज को लिखकर खुद को पुनर्जीवित करने के लिए पांच साल तक एअर इंडिया देना चाहिए को मौका देना चाहिए।


एअर इंडिया पर 500 अरब रुपये का कर्ज
इससे पहले, 4 सितंबर को, नागरिक उड्डयन सचिव आरएन चौबेई ने कहा था कि सरकार ने एयर इंडिया को गारंटीकृत उधार के रूप में 2100 करोड़ रुपये का आश्वासन दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, एयरलाइन वर्तमान में करीब 500 अरब रुपये का कर्ज है और पिछले साल मार्च में 57.6 अरब रुपये की हानि हुई है।

यह भी पढ़ें -

रुपया@72: रिकाॅर्ड निचले स्तर पर फिसला, मोदी सरकार के लिए बढ़ गर्इ ये चुनौती

देशवासियों को पीएम मोदी की सौगात, हर महीने सरकार इन खातों पर देगी 10,000 रुपए

रुपए के गिरने से आप पर गिरने वाली है ये मुसीबते

Ad Block is Banned