scriptTRAI ने एयरटेल को भेजा नोटिस, कंपनी को तीन दिन में देना होगा जवाब | Airtel has to answer of TRAI notice in three days | Patrika News

TRAI ने एयरटेल को भेजा नोटिस, कंपनी को तीन दिन में देना होगा जवाब

locationनई दिल्लीPublished: Feb 07, 2019 01:53:08 pm

Submitted by:

Dimple Alawadhi

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने डीटीएच (DTH) में बाधा को लेकर एयरटेल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। दरअसल एयरटेल के कुछ डीटीएच ग्राहकों को नई शुल्क व्यवस्था में स्थानांतरित होने के दौरान परेशानियों का सामना करना पड़ा था।

airtel

TRAI ने एयरटेल को भेजा नोटिस, कंपनी को तीन दिन में देना होगा जवाब

नई दिल्ली। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने डीटीएच (DTH) में बाधा को लेकर एयरटेल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। दरअसल एयरटेल के कुछ डीटीएच ग्राहकों को नई शुल्क व्यवस्था में स्थानांतरित होने के दौरान परेशानियों का सामना करना पड़ा था और उनका डीटीएच बंद हो गया था। इसी वजह से कंपनी को कारण बताओ नोटिस भेजा गया है। ट्राई ने ये नोटिस इसी सप्ताह भेजा है और कंपनी को तीन दिन में जवाब देने को कहा है।


बंद हो गया था उपभोक्ताओं का टीवी स्क्रीन

ट्राई को सूचना मिली थी कि नई व्यवस्था की ओर स्थानांतरित होने के बाद एक बड़ी सेवाप्रदाता कंपनी के कुछ हजार उपभोक्ताओं का टीवी स्क्रीन पूरी तरह बंद हो गया था। ट्राई ने इसे गंभीरता से लेते हुए सेवा प्रदाता को नोटिस जारी करने की बात कही थी। इस बारे में एयरटेल के प्रवक्ता ने कहा कि कुछ ग्राहकों को चैनलों को लेकर देरी का सामना करना पड़ा। इसकी वजह आखिरी मिनटों में आग्रह में भारी वृद्धि रही।


ट्राई ने दी थी सफाई

इससे पहले ट्राई ने बुधवार को नई ब्राडकास्ट टैरिफ व्यवस्था से केबल टीवी और डीटीएच ग्राहकों के बिल में बढ़ोतरी के दावों को खारिज किया और कहा कि नए ढांचे से वास्तव में टीवी का बिल कम होगा। इससे पहले क्रिसिल द्वारा सोमवार को जारी रिपोर्ट में कहा गया था कि नए नियमों से केबल टीवी और डायरेक्ट-टू-होम (डीटीएच) के ग्राहकों का बिल बढ़ गया है, जिसके बाद ट्राई का यह बयान आया है।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो