scriptमहासेल में अमेजन और फ्लिपकार्ट ने की बंपर कमाई, एक दिन में बेचे 750 से ज्यादा फोन | amazon and flipkart earning became double in mahasale | Patrika News

महासेल में अमेजन और फ्लिपकार्ट ने की बंपर कमाई, एक दिन में बेचे 750 से ज्यादा फोन

locationनई दिल्लीPublished: Sep 30, 2019 02:45:02 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

इस सेल में फ्लिपकार्ट की बिक्री दोगुनी हुई
इसके अलावा अमेजन भी काफी कमाई कर रहा है

amazon

नई दिल्ली। देश में एक ओर बढ़ती आर्थिक सुस्ती के कारण मांग में कमी की चर्चा हो रही थी, लेकिन इसी बीच ऑनलाइन कंपनियां बंपर बिक्री कर रही हैं। ऑनलाइन खुदरा कंपनियां अमेजन और फ्लिपकार्ट ने जारी त्योहारी बिक्री में स्मार्टफोन की जबरदस्त बिक्री कर रही हैं। अमेजन का दावा है कि उसने शनिवार को बिक्री शुरू होने के महज 36 घंटे के भीतर 750 करोड़ रुपये के स्मार्टफोन बेच डाले हैं।


फ्लिपकार्ट की सेल भी हुई दोगुनी

इसी तरह फ्लिपकार्ट का कहना है कि इस साल बिक्री के पहले दिन पिछले साल की तुलना में दो गुना स्मार्टफोन बिके हैं। हालांकि दोनों कंपनियों ने कुल बिक्री की जानकारी नहीं दी। त्योहारी बिक्री 4 अक्टूबर तक चलेगी।


दोनों कंपनियों को करोड़ों का फायदा

ऐसे कयास लगाये जा रहे थे मांग में नरमी चल रही है। हालांकि दोनों कंपनियां शानदार बिक्री को लेकर सकारात्मक हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, इस त्योहारी बिक्री में ई-कॉमर्स कंपनियां पांच अरब डॉलर तक की बिक्री कर सकती हैं।


4 अक्टूबर तक चलेगी सेल

दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनियों फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन पर 29 सितंबर से 4 अक्टूबर तक महासेल है। ऐमजॉन के महासेल की शुरुआत रविवार से हुई, लेकिन प्राइम मेबर्स के लिए इसकी शुरुआत एक दिन पहले यानी 28 सितंबर को दोपहर 12 बजे हो गई थी। फ्लिपकार्ट पर भी ‘बिग बिलियन डेज’ में ऑफर्स की बरसात है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो