अमेजन, फ्लिपकार्ट की 6 दिनों में हुई 19000 करोड़ रुपए की बिक्री

अमेजन, फ्लिपकार्ट की 6 दिनों में हुई 19000 करोड़ रुपए की बिक्री

Saurabh Sharma | Publish: Oct, 09 2019 10:22:51 AM (IST) | Updated: Oct, 09 2019 01:04:23 PM (IST) इंडस्‍ट्री

  • 29 अक्टूबर से चल रही है ई-कॉमर्स साइट्स की सेल
  • 6 दिनों में सेल की 90 फीसदी हिस्सेदारी अमेजन, फ्लिपकार्ट की रही

नई दिल्ली। अमेजन और फ्लिपकार्ट की अगुवाई में ई-टेलर्स (इलेक्ट्रॉनिक लेन-देन के जरिए खुदरा सामान बेचने वाला) ने 29 सितंबर से लेकर चार अक्टूबर के बीच महज छह दिनों में कुल तीन अरब यानी करीब 19,000 करोड़ रुपए की कुल बिक्री की है। इस आंकड़े का जिक्र मंगलवार को एक रिपोर्ट में किया गया।

यह भी पढ़ेंः- 7वें दिन थमी पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती, आज इतने चुकाने होंगे दाम

बेंगलुरू की रिसर्च कंपनी रेडसीयर कंसल्टेंसी ने बताया कि इन छह दिनों की बिक्री में वॉलमार्ट की स्वामित्व वाली कंपनी फ्लिपकार्ट और अमेजन की हिस्सेदारी 90 फीसदी रही। त्योहारी सीजन की बिक्री के पहले संस्करण में जोर पकड़ी खरीदारी को देखते हुए उम्मीद की जाती है कि अमेजन और फ्लिपकार्ट की ऑनलाइन बिक्री छह अरब डॉलर यानी 39,000 करोड़ रुपए तक जा सकती है।

यह भी पढ़ेंः- शुरुआती गिरावट के बाद शेयर बाजार संभला सेंसेक्स में 79 अंकों की बढ़त, निफ्टी सपाट

रेडसीयर कंसल्टिंग के संस्थापक व सीईओ अनिल कुमार ने कहा, "चुनौतीपूर्ण आर्थिक माहौल के बावजूद त्योहारी सीजन के पहले दौर में रिकॉर्ड तीन अरब डॉलर की खरीदारी हुई है, जिससे ऑनलाइन खरीदारी के प्रति उपभोक्ताओं में तेजी के रुझान का संकेत मिलता है।"

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned