scriptअपने ही ग्राहकों का डेटा बेच रहे अमेज़न कर्मचारी! | Amazon Probing Leak Of Confidential Customer Data By Staff | Patrika News

अपने ही ग्राहकों का डेटा बेच रहे अमेज़न कर्मचारी!

locationनई दिल्लीPublished: Sep 17, 2018 02:06:36 pm

Submitted by:

manish ranjan

दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी के बारे में हाल ही में जो खुलासा हुआ उसे जिसने भी सुना वो हैरान हो गया।

AMAZONE
नई दिल्ली। दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी के बारे में हाल ही में जो खुलासा हुआ उसे जिसने भी सुना वो हैरान हो गया। दरअसल देश की सबसे बड़ी ई-कामर्स कंपनियों में से एक अमेज़न के कुछ कर्मचारियों पर ग्राहकों के डेटा लीक का आरोप लगा है। इतना ही नहीं इन कर्मचारियों पर ये भी आरोप है की इन्होंने ग्राहकों के नीजी डेटा को अमेज़न पर सामान बेचने वाले व्यापारियों को बेच दिया।
अमेज़न के कर्मचारियों ने किया ग्राहकों का डेटा लीक
तो वहीं इस मामले में अमेज़न का कहना है कि वह उस मामले की जांच कर रही है। ग्राहकों का निजी डेटा किसी को बेचा जाना कंपनी के नियमों के खिलाफ है। कंपनी इस तरह की चीजें को बर्दाश्त नहीं करेगी। साथ ही अमेज़न का यह भी कहना है की दोषी पाए जाने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
इतने में बेचा ग्राहकों का डेटा
रविवार को वॉल स्ट्रीट जर्नल ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि कुछ कर्मचारी वेबसाइट पर चल रहे स्वतंत्र व्यापारियों को संवेदनशील जानकारी बेच रहे थे। कर्मचारियों ने ये डेटा 80 डॉलर 5,800 रुपए से लेकर 2,000 डॉलर 1.45 लाख रुपए तक मे बेचा है।
कर्मचारियों पर होगी कड़ी करावाई
अमेज़न के प्रवक्ता ने इस घटना पर कहा है कि हम मामले की जांच कर रहे है और इसके साथ ही ऐसी चीजों को सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा है कि जो भी इस घटना में दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। अमेज़न के प्रवक्ता ने आगे कहा है कि उन लोगों के सेलिंग एकाउंट बंद कर दिए जाएंगे और साथ ही रिव्यू को डिलीट कर दिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा है कि उनके फंड को रोक दिया जाएगा और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो