script

महासेल के दिन ही फुस्स हुर्इ Amazon की वेबसाइट, शॅापिंग करने वालों के लिए बढ़ी दिक्कतें

locationनई दिल्लीPublished: Jul 17, 2018 12:48:37 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

अमेजन का ये महासेल 36 घंटों के लिए है लेकिन इस महासेल के दौरान अमेजन की वेबसाइट पर ट्रैफिक इतना ज्यादा बढ़ गया कि वेबसाइट में दिक्कतें आनी शुरु हो गर्इ।

amazon Prime day sale

ahga

नर्इ दिल्ली। सोमवार को र्इ-काॅमर्स वेबसाइट अमेजन ने amzon prime day सेल की शुरुआत की थी। अमेजन का ये महासेल 36 घंटों के लिए है लेकिन इस महासेल के दौरान अमेजन की वेबसाइट पर ट्रैफिक इतना ज्यादा बढ़ गया कि वेबसाइट में दिक्कतें आनी शुरु हो गर्इ। अमरीका सहित दुनियाभर के लोगों को शाॅपिंग करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। कर्इ लोगों को शाॅपिंग करने के दौरान वेबसाइट क्रैश होने लगा। कहा जा रहा है कि पहले तो ये दिक्कत सिर्फ साइट के अमरीकी वर्जन में ही था लेकिन थोड़े देर बाद ये कर्इ आैर देशों की वर्जन में ये दिक्कत देखने को मिली। वेबसाइट क्रैश हाेने के बाद ग्राहकों को एक मैसेज दिख रहा था जिसमें लिखा, ‘माफ करें, हमारी तरफ से कुछ तकनीकी बाधा है।’

https://twitter.com/amazon/status/1018963427392348160?ref_src=twsrc%5Etfw

अमेजन ने ट्वीट कर दी जानकारी
डाउनट्रैकर जो कि वेबसाइट के अाउटेज को ट्रैक करती है, ने कहा कि ये दिक्कत अमरीका में 3 बजे महासेल की शुरुआत के बाद देखने को मिली। वेबसाइट क्रैश हाेने के बाद अमेजन ने अपने एक ट्वीट में कहा कि, कुछ ग्राहकों को शाॅपिंग करते वक्त परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है आैर हम इसका जल्द ही समाधान निकालने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि बहुत लोग सफलता से शाॅपिंग कर रहे हैं। प्राइम डे के पहले घंटे के दौरान अमरीका ने पिछले साल के अपेक्षा अधिक शाॅपिंंग की है। अगले 34 घंटों में आपके लिए आैर भी हजारों डील लाए जा रहे हैं।


दुनियाभर के लोगों को शाॅपिंग करने में आर्इ दिक्कतें
रिपोर्ट के अनुसार, यूजर्स को डेस्कटाॅप आैर मोबाइल पर दिक्कतें आ रही हैं। वेबसाइट क्रैश के बाद लोगों में काफी निराशा देखने को मिला जिसके बाद लोगों ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रियाएं भी देखने को मिला है। डाउनट्रैकर ने अपने रिपोर्ट में कहा है कि है कि अमरीकी के अलावा यूरोप, अफ्रीका, दक्षिण अमरीका, रूस, एशिया अौर आॅस्ट्रलिया। वहीं दूसरे लोगों को अमेजन वीडियो स्ट्रीमिंग आैर के दौरान भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो