scriptITC से लेकर बाबा रामदेव तक को टक्कर देगी अमूल, जल्दी ही लाॅन्च करेगी फ्रुट जूस | Amul is all set to launch fruit juice in february end | Patrika News

ITC से लेकर बाबा रामदेव तक को टक्कर देगी अमूल, जल्दी ही लाॅन्च करेगी फ्रुट जूस

locationनई दिल्लीPublished: Feb 15, 2019 07:36:54 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

अमूल अब पेप्सिको, आर्इटीसी, डाबर आैर पतंजलि को कड़ी टक्कर देने की तैयारी में है। दूध उत्पादों के बाद अमूल अब फलों के जूस को भी बाजार में उतारने जा रही है।

Fruit Juice

ITC से लेकर बाबा रामदेव तक को टक्कर देगी अमूल, जल्दी ही लाॅन्च करेगी फ्रुट जूस

नर्इ दिल्ली। अपने मिल्क प्रोडक्ट्स के भारत के हर घर में जाना जाने वाला अमूल अब पेप्सिको, आर्इटीसी, डाबर आैर पतंजलि को कड़ी टक्कर देने की तैयारी में है। दूध उत्पादों के बाद अमूल अब फलों के जूस को भी बाजार में उतारने जा रही है। कंपनी फ्रुट जूस को ‘ट्रू’ ब्राॅन्ड नाम के तहत बाजार में बेचेगी। कहा जा रहा है कि अमूल इन प्रोडक्ट्स का उत्पादन गुजरात के गांधीनगर व गोधर र्इकार्इं से करेगी।


11 हजार करोड़ का है भारत का जूस बाजार

एक बिजनेस चैनल को दी गर्इ जानकारी में कंपनी ने कहा कि इस माह के अंत में वह ट्रु ब्राॅन्ड नाम के तहत फ्रुट जूस के कारोबार में भी कदम रखेगी। वर्तमान में भारत का जूस मार्केट करीब 11 हजार करोड़ रुपए का है। एेसे में अपनी नर्इ लाॅन्चिंग के साथ ही अमूल इस बाजार में कड़ी प्रतिस्पर्धा दे सकता है। अभी इस बाजार में आर्इटीसी का बी नेचुरल, डाबर का रियल, पेप्सिको का ट्राॅपिकाना आैर बाबा रामदेव की पतंजलि के प्रोडक्ट्स ही बिकते हैं।


इन फ्लेवर्स में मिलेंगे जूस

कंपनी ने कहा कि इस ड्रिंक को फ्रुट-न्यूट्रीशन के तौर पर प्रोमोट किया जाएगा। साथ में कंपनी ने यह भी कहा कि इसमें 20 फीसदी साॅलिड दूध का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। मौजूदा कंपनियों की तर्ज पर ही अमूल में अपना सबसे छोटा पैकेज 10 रुपए में बेचेगा जोकि 200 मिली लीटर का होगा। हालांकि, दूसरे फेज की लाॅन्चिंग में कंपनी टेट्रा पैकेट फाॅर्मेट में भी प्रोडक्ट्स लाॅन्च करेगी। कंपनी ने कहा वो चार फ्लेवर्स में ही जूस बेचेगी जिसमें सेब, लीची, आम व संतरे का जूस होगा।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business news in hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो