दूध, दही के बाद आटा बेचने की तैयारी में Amul, आशीर्वाद से लेकर Fortune को मिलेगी टक्कर

  • AMUL लॉन्च करने वाला है आटा 
  • इन्यूनिटी बूस्टर प्रोडक्ट पर है फोकस

By: Pragati Bajpai

Published: 18 Jun 2020, 04:08 PM IST

नई दिल्ली: दूध-दही और छांछ के साथ घर-घर में मशहूर हो चुका अमूल, डेयरी प्रोडक्ट्स( amul dairy products ) के बाद अब आटा बेचने की तैयारी में है। जी हां खबर है कि अमूल बहुत जल्द आटा लॉन्च करने वाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिवाली के आसपास इसे लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल गुरात के आणंद में इसका प्रोजेक्ट ट्रायल चल रहा है। अमूल आटे की सीधी टक्कर आशीर्वाद ( aashirwad ), आईटीसी ( ITC ) और फॉर्च्यून ( Fortune ) आटे से होगी। आपको बता दें कि हमारे देश में आटे का मार्केट लगभग 15-17 हजार करोड़ का है और इतने बड़े मार्केट को अमूल अब छोड़ना नहीं चाहता।

क्या होगा खास- अमूल आटे के बारे में दावा किया जा रहा है कि ये आटा इम्यूनिटी बूस्ट करेगा यानि इसे खाने से आपकी इम्यूनिटी स्ट्रांग बनेगी। फिलहाल कंपनी का मकसद इम्यूनिटी बूस्ट प्रोडक्ट्स ( immunity boosting products ) पर है।दरअसल कोरोना की वजह से लोग ऐसी चीजों को खाने पर फोकस कर रहे हैं जो रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाते हैं । खुद आयुष मंत्रालय ने इम्यूनिटू बूस्टिंग प्रोडक्ट जैसे हल्द दूध पीने की सलाह दी है। यही वजह है कि अमूल फिलहाल हर चीज इम्यूनिटी को ध्यान में रखकर लॉन्च कर रहा है।

कुछ देर में होगी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की प्रेस कांफ्रेंस, गरीब कल्याण रोजगार स्कीम के बारे में देंगी जानकारी

हाल ही में लॉन्च किये कई इम्यूनिटी बूस्टर प्रोडक्ट- Amul ने हाल ही में इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए कई सारे प्रोडक्ट खासतौर पर दूध की रेंज लॉनच की है। कंपनी ने हल्दी दूध ( turmeric milk ) , तुलसी दूध ( tulsi milk ) और अदरक फ्लेवर में दूध लॉन्च किये हैं। अमूल को टक्कर देने के लिए मदर डेयरी ( mother dairy ) ने भी हल्दी दूध मार्केट में उतारा है । अब देखना होगा कि आखिर अमूल 9 amul ) के इस नए प्रोडक्ट को कैसा रेस्पॉन्स मिलता है।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned