scriptWEBINAR के बाद अब आनंद महिन्द्रा ने दी LOCKDOWN शब्द इस्तेमाल न करने की सलाह, tweet वायरल | anand mahindra suggested to use word unlock intead of lockdown | Patrika News

WEBINAR के बाद अब आनंद महिन्द्रा ने दी LOCKDOWN शब्द इस्तेमाल न करने की सलाह, tweet वायरल

Published: May 30, 2020 08:05:09 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

आनंद महिन्द्रा को नहीं भा रहा lockdown
यूजर्स से की unlock इस्तेमाल करने की सलाह
इससे पहले वेबिनार webinar शब्द को डिक्शनरी से हटाने की कही थी बात

anand mahindra

anand mahindra

नई दिल्ली: आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) अपने ट्वीट (Tweet) की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहते हैं । देश फिलहाल लॉकडाउन के दौर से गुजर रहा है जो कई बार बढ़ चुका है । इसी सिलसिले में ट्वीट करते हुए आनंद ने कहा ( anand mahindra tweets ) है कि लॉकडाउन ( lockdown ) शब्द एक निश्चित समय सीमा तक इस्तेमाल किया जा सकता है। दरअसल परिभाषा के हिसाब से भी देखा जाए तो ये एक निश्चित समय के लिए होता है। इस शब्द की सेल्फ लाइफ काफी छोटी होती है। शायद हमें आगे बढ़ने के लिए एक नए वैकल्पिक शब्द की जरूरत है। इसके बाद उन्होने ‘’Unlock 1.0 ?’’ लिखा, जिसका साफ मतलब है कि वो चाहते हैं कि हम लॉकडाउन 5 या 6 कहने की जगह अब से unlock शब्द का इस्तेमाल करें।

आनंद महिन्द्रा के इस ट्वीट को आप नीचे पढ़ सकते हैं।

 

https://twitter.com/anandmahindra/status/1266717026212409344?ref_src=twsrc%5Etfw

आपको बता दें कि खबर लिखे जाने से 55 मिनट पहले किए गए इस ट्वीट को अब तक 4.8 हजार लोग लाइक कर चुके हैं। आनंद महिन्द्रा माइक्रोब्लागिंग साइट ट्विटर पर खासा एक्टिव रहते हैं और अक्सर ही वो अपने ट्वीट ( Tweet ) के जरिए सुर्खियां बटोरते हैं ।

Jio से लेकर Airtel तक सभी टेलीकॉम कंपनियों के खिलाफ Paytm ने किया मुकदमा, 100 करोड़ रूपए हर्जाने की मांग

गुरूवार को उन्होने हाल ही में चर्चित हुए शब्द webinar को बैन करने की मांग की थी । दरअसल लॉकडाउन ( lockdown ) की वजह से फिलहाल किसी तरह की फिजिकल मीटिंग नहीं हो पा रही है ऐसे में हर कोई zoom मीटिंग्स कर रहा है। बड़े स्तर पर होने वाली इन मीटिंग्स के लिए वेबिनार ( webinar ) शब्द का इस्तेमाल किया जा रहा है। साफ शब्दों में कहें तो आसान शब्दों में समझे तो वीडियो कॉल के जरिए ऑफिशियल मीटिंग अटेंड करना’ लेकिन आनंद महिन्द्रा को ये शब्द कुछ खास पसंद नहीं आया और वो इसे डिक्शनरी से गायब कर देने की इच्छा व्यक्त ट्वीट के जरिए व्यक्त कर रहे थे ।

https://twitter.com/anandmahindra/status/1266014998452736002?ref_src=twsrc%5Etfw
आनंद का ये ट्वीट वायरल हो गया। और सोशल मीडिया पर लोग इसे फॉर्वर्ड कर रह हैं। एक यूजर ने इस ट्वीट पर कमेंट करते हुए कहा, कि सच में सर आजकल covid19 से ज्यादा डर ‘वेबिनार’ से लगने लगा है। इससे अच्छा तो ऑफिस जाकर काम करना था
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो