आनंद महिन्द्रा ने कोरोना के खिलाफ जंग में बताई रणनीति, प्लांट में वेंटीलेटर तो रीसॉर्ट को ह़ॉस्पिटल बनाने का दिया ऑफर

आनंद महिन्द्रा ने अपनी पूरी सैलेरी कोरोना की जंग में लगाने का फैसला करते हुए अपनी मैनुफैक्चरिंग यूनिट में वेंटीलेटर्स के निर्माण का आदेश दिया है।

By: Pragati Bajpai

Updated: 22 Mar 2020, 06:40 PM IST

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का प्रकोप हर बीतते दिन के साथ बढ़ता जा रहा है। इंडिया के कोरोना के तीसरे स्टेज में पहुंचने के साथ ही सरकार ने प्राइवेट हॉस्पिटल्स को कोरोना की जांच की इजाजत दे दी है।अब खबर आ रही है कि महिन्द्रा एंड महिन्द्रा के मालिक आनंद महिन्द्रा ने अपनी पूरी सैलेरी कोरोना की जंग में लगाने का फैसला करते हुए अपनी मैनुफैक्चरिंग यूनिट में वेंटीलेटर्स के निर्माण का आदेश दिया है। आनंद का कहना है कि तीसरे स्टेज में पहुंचते ही मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होगा और ऐसे में वेंटीलेटर्स की जरूरत पूरी करना अनिवार्य होगा। आनंद ने रविवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

अटल पेंशन योजना में निवेश से होगी 10000 रुपए की मंथली इनकम, जानें इसके सारे नियम

हास्पिटल की तरह इस्तेमाल होंगे महिन्द्रा रिसॉर्ट्स-
$20.7 बिलियन डॉलर के स्वामित्व वाली महिन्द्रा के मालिक यहीं नहीं रुके उन्होने सरकार को महिन्द्रा रिसॉर्ट्स को हास्पिटल की तरह इस्तेमाल करने का भी सुझाव दिया है। इसके अलावा महिन्द्रा फाउंडेशन द्वारा एक छोटे और मझोले उद्योग धंधों की मदद के लिए फंड निर्माण की भी घोषणा की गई है। इसके साथ ही उन्होने बाकी लोगों से भी इस फंड में योगदान करने की गुजारिश की है।

जनरल मोटर्स भी बनाएगी वेंटीलेटर-
जनरल मोटर्स ने मरीजों के लिए कम पड़ रहे वेंटीलेटर्स को देखते हुए वेंटीलेटर बनाने का फैसला किया है। इसके लिए कंपनी ने Ventec Life Systems कंपनी के साथ हाथ मिलाया है। दोनों कंपनियों ( GM और Ventec Life Systems ) की तरफ से इस बारे में आफिशियल जानकारी देते हुए कहा गया है कि दोनो कंपनियों के साथ आने से वेंटीलेटर प्रोडक्शन को बढ़ाया जा सकेगा।

Corona virus कोरोना वायरस
Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned