scriptइस फाइनेंस कंपनी में है जॉब का मौका, दो हजार नियुक्तियां करेगी | AU financiers to make 2 thousand appointments | Patrika News
उद्योग जगत

इस फाइनेंस कंपनी में है जॉब का मौका, दो हजार नियुक्तियां करेगी

रिजर्व बैंक की ओर से स्माल बैंक का दर्जा मिलने के बाद राजस्थान की अग्रणी फाइनेंस
कंपनी एयू फाइनेन्शियर्स अब दो हजार नई नियुक्तियां करेगी

Sep 18, 2015 / 11:31 pm

सुभेश शर्मा

JOBS

JOBS

जयपुर। रिजर्व बैंक की ओर से स्माल बैंक का दर्जा मिलने के बाद राजस्थान की अग्रणी फाइनेंस कंपनी एयू फाइनेन्शियर्स अब दो हजार नई नियुक्तियां करेगी। साथ ही कम्पनी ने देश भर में स्थित अपने 300 कार्यालयों को भी स्माल बैंक से जोड़ने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। एयू फाइनेन्शियर्स के प्रबंध निदेशक संजय अग्रवाल ने बताया कि कंपनी की उपस्थिति राजस्थान समेत दस राज्यों में हैं। कंपनी में वर्तमान में में 6000 कर्मचारी हैं और आने वाले दिनों में दो हजार नई नियुक्तियों की तैयारी की जा रही है। स्माल बैंक में बैंकिंग कारोबार शुरू होने में करीब डेढ़ साल लगने की संभावना है।

12 हजार करोड़ का लक्ष्य
प्रबंध निदेशक ने बताया कि कंपनी का बुक साइज (बाजार में पैसा) करीब 7500 करोड़ रूपए है। अब कंपनी बैंकिंग पोर्टफोलियो पर तेजी से कार्य करेगी और अगले दो साल में कंपनी का बुक साइज 12000 करोड़ पर लाने का लक्ष्य है।

ऎसे मिला लाइसेंस
कंपनी के सीओओ मनोज टिबरवाल ने बताया कि वित्तीय समावेशन के तहत आरबीआई का फोकस ग्रामीण क्षेत्र में बैंकिंग को बढ़ावा देना है। इसलिए केंद्रीय बैंक ने केवल उन्हीं फाइनेंस कंपनियों को तवज्जो दी है, जिनकी ग्रामीण व सेमी-अरबन क्षेत्रों में अच्छी पकड़ है। एयू फाइनेन्शियर्स पिछले कई सालों में इन क्षेत्रों में कार्यरत है। कंपनी के राजस्थान में 125 कार्यालय हैं, जो लगभग राज्य के सभी जिलों को कवर करते हैं।

छोटे लोन देने में आगे
आरबीआई की लाइसेंसिंग प्रक्रिया में केवल उन्हीं कंपनियों को तरजीह दी गई है, जिन्होंने 25 लाख से कम साइज के लोन का वितरण किया है। कंपनी ने 90 फीसदी छोटे लोन बांटे हैं।

Home / Business / Industry / इस फाइनेंस कंपनी में है जॉब का मौका, दो हजार नियुक्तियां करेगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो