scriptबाबा रामदेव को तगड़ा झटका, मामला जानकर हैरान हो जाएंगे आप | big loss for baba ramdev patanjali products | Patrika News

बाबा रामदेव को तगड़ा झटका, मामला जानकर हैरान हो जाएंगे आप

locationनई दिल्लीPublished: Oct 11, 2018 02:47:55 pm

Submitted by:

manish ranjan

बाबा रामदेव को तगड़ा झटका लगा है। 100 फीसदी नेचुरल प्रोडक्ट का दावा करने वाली पतंजलि के सभी उत्पादों पर रोक लगा दी गई है।

baba ramdev

बाबा रामदेव को तगड़ा झटका, मामला जानकर हैरान हो जाएंगे आप

नई दिल्ली। बाबा रामदेव को तगड़ा झटका लगा है। 100 फीसदी नेचुरल प्रोडक्ट का दावा करने वाली पतंजलि के सभी उत्पादों पर रोक लगा दी गई है। दरअसल उत्पादों पर प्रतिबंध लगाने के पीछे कारण यह है कि पाया गया है कि इनके प्रोडक्ट्स में तय सीमा से ज्यादा केमिकल पाया गया है। आपको बता दें कि ये मामला एक ट्वीट से उठा है। दरअसल कांग्रेस नेता शशि थरुर ने विवेक पांडे नाम के व्यक्ति का एक ट्वीट शेयर किया। इसमें कतर सरकार के पत्र की हवाले से लिखा गया कि कतर सरकार ने रामदेव की कंपनी के सभी प्रोडक्ट की बिक्री पर रोक लगा दिया। शशि थरुर ने लिखा कि अगर ये खबर सही है, तो ये काफी गंभीर मामला है। हालांकि पतंजलि ने ट्विटर पर चल रही इस सूचना को ध्यान भटकाने वाला बताया है। पतंजलि के मुताबिक उनके प्रोडक्ट्स को कतर सरकार से एनओसी मिली हुई है।
क्यों लगी रोक

नेचुरल प्रोडक्ट बेचने का दावा करने वाले बाबा रामदेव को कतर सरकार की ओर से जोरदार झटका उस वक्त लगा, जब कतर सरकार ने पतंजलि के सभी प्रोडक्ट की बिक्री पर रोक लगा दी। कतर सरकार के मुताबिक पतंजलि प्रोडक्ट में तय मात्रा से ज्यादा केमिकल प्रयोग किया गया है। इसके चलते प्रतिबंध लगाया गया।
https://twitter.com/ShashiTharoor/status/1049715455290531842?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो