scriptकम बिजली खर्च और बेहतर कुलिंग वाले हैं ये एसी, बस इतने रुपए है कीमत | Bluestar Launches 75 new models of air conditioners | Patrika News

कम बिजली खर्च और बेहतर कुलिंग वाले हैं ये एसी, बस इतने रुपए है कीमत

locationनई दिल्लीPublished: Apr 05, 2019 08:32:03 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

आउटडोर यूनिट का वजन करीब 46 किलोग्राम है और इसकी कीमत 33,790 रुपये से शुरू होती है।
ब्लू स्टार ने अपनी प्लैटिनम जयंती पर रूम एयरकंडीशनर के 75 नए मॉडल लांच किए हैं।
कंपनी ने अपने उप-ब्रांड विंडस के तहत एयरकूलर का भी एक रेंज लांच किया है

AC

कम बिजली खर्च और बेहतर कुलिंग वाले हैं ये एसी, बस इतने रुपए है कीमत

नई दिल्ली। एयरकंडीशनर, एयरप्योरीफायर और वाटरकूलर बनाने वाली कंपनी ब्लू स्टार ने अपनी प्लैटिनम जयंती पर रूम एयरकंडीशनर के 75 नए मॉडल लांच किए हैं। कंपनी के अनुसार, एयरकंडीशनर (एसी) के नए मॉडल से 30 फीसदी ज्यादा वातानुकूलन होगा और बिजली की खपत कम होगी। इसके अलावा, चिलचिलाती गर्मी के सीजन में बड़े कमरे में भी तापमान तेजी से कम करने में ये एयरकंडीशनर सक्षम हैं।


क्या है इन एसी की कीमत

कंपनी के मुताबिक, डेढ़ टन के 5-स्टार इन्वर्टर एसी के लिए ब्लूस्टार के आउटडोर यूनिट का वजन करीब 46 किलोग्राम है और इसकी कीमत 33,790 रुपये से शुरू होती है। कंपनी ने कहा कि अग्रणी बैंकों और वित्तीय कंपनियों के साथ साझेदारी की गई है जिससे ग्राहक आसान किस्तों के साथ शून्य फाइनेंस के आकर्षक विकल्प और कैशबैक की पेशकश का लाभ उठा सकते हैं। ब्लूस्टार के सभी इन्वर्टर एसी के लिए एक साल की वारंटी और इसके कंप्रेशर की 10 साल की वारंटी दी जाती है।


एयरकूलर की भी नई रेंज

कंपनी ने अपने उप-ब्रांड विंडस के तहत एयरकूलर का भी एक रेंज लांच किया है, जिसमें क्रॉस ड्रिफ्ट टेक्नोलोजी का इस्तेमाल किया गया जो प्रचंड गर्मी के मौसम में तेजी से ठंडक प्रदान करता है। इसमें 35 लीटर से लेकर 75 लीटर तक के एयरकूलर हैं जिनकी कीमतें 8,990 रुपये से लेकर 13,490 रुपये तक है। इसके अलावा कंपनी ने सेंसएयर टेक्नोलोजी से युक्त नए एयरप्योरीफायर का भी एक नया रेंज लांच किया है, जिसमें नेनो-ई, प्लाज्मा और यूवी प्योरीफि केशन सिस्टम लगा हुआ है। इनकी कीमतें 8,990 रुपये से लेकर 23,990 रुपये हैं।


ब्लूस्टार लिमिटेड के प्रबंध निदेशक बी. त्यागराजन ने कहा, “हम अपने उपभोक्ताओं को बिजली की खपत कम करने और ज्यादा ठंडक प्रदान करने वाले उत्पाद मुहैया करवाने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। उत्पादों के विकास की दिशाा में हमारा निवेश जारी रहेगा।” उन्होंने कहा कि वह इस वित्तवर्ष में 13.5 फीसदी बाजार हिस्सेदारी हासिल करने को लेकर आश्वस्त है।

(नोट: यह खबर न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित की गई है। पत्रिका बिजनेस ने हेडलाइन के अतिरिक्त कोई अन्य बदलाव नहीं किया है।)

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो