Jobs in India: तैयार हो जाइए आ रही हैं 90 हजार नौकरियां, मिलेगी शानदार सैलरी

  • फॉर्मेसी सेक्टर में आने वाले 6 से 9 महीनों में 90 हजार वैकेंसी के लिए खुल सकते हैं दरवाजे
  • ऑर्डर बुकिंग, स्कैनिंग, डिलीवरी, अकाउंटिंग और कस्टमर रिलेशनशिप जैसी वैकेंसी में इजाफा

By: Saurabh Sharma

Updated: 20 Oct 2020, 04:15 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के दौर में जहां आम लोगों की नौकरियां जाने की खबरें आ रही हैं, वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे भी सेक्टर हैं, जहां नौकरियों की भरमार है। इसमें ईकॉमर्स सेक्टर का नाम सबसे पहले लिया जा सकता है। अब एक और सेक्टर सामने आ रहा है, जहां आने वाले 6 से 9 महीनों में 90 हजार या उससे भी ज्यादा नौकरियां सामने आ सकती हैं। इस सेक्टर का नाम है फॉर्मेसी सेक्टर। दवाओं के भी ऑनलाइन चलन बढऩे के कारण सेक्टर में वैकेंसियों की भरमान आ गई हैं। फार्मेसीज, इंडस्ट्री एक्सपर्ट और स्टाफिंग कंपनीज के मुताबिक आने वाली दो से तीन तिमाहियों में 8 से 10 फीसदी बढ़ोतरी का अनुमान है।

यह भी पढ़ेंः- Mukesh Ambani ने बताया, देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए करना होगा यह काम

90 हजार वैकेंसीज
मीडिया रिपोर्ट में स्टाफिंग कंपनी टीमलीज सर्विसेज के हवाले से कहा गया है कि फार्मेसी सेक्टर में आने वाले से 6 से 9 महीनों में 90,000 तक नौकरियां पैदा होने की संभावना है। कंपनी के असिस्टेंट वाइस प्रेजिडेंट सुदीप सेन ने बयान में कहा है कि मेडिसिन मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में जॉब ग्रोथ फ्लैट देखने को मिल रहा है, लेकिन कोरोना काल तमें ऑनलाइन रिटेलिंग में तेजी देखने को मिली है, जिसकी वजह से इस सेक्टर में नौकरियों की ज्यादा संभावनाएं बनी हुई है।

यह भी पढ़ेंः- बिस्कुट बनाने वाली इस कंपनी को 45 मिनट में हुआ 4500 करोड़ का नुकसान, जानिए बड़ी वजह

इन लोगों की सबसे ज्यादा डिमांड
फॉर्मेसीज सेक्टर में मौजूदा समय और आने वाले दिनों में ऑर्डर बुकिंग, स्कैनिंग, डिलीवरी, अकाउंटिंग और कस्टमर रिलेशनशिप जैसी नौकरियों में इजाफा देखने और मिला है। आंकड़ों के अनुसार इस साल फरवरी से सितंबर के बीच फार्मेसी हेड के अंडर रोल्स में 56 फीसदी बढ़ोतरी हुई। इस लिस्ट में फार्मासिस्ट और फार्मेसी असिस्टेंट की पोस्ट सबसे आगे रही है। बीते 6 महीनों में 10,000 से 14,000 नौकरियां सामने आ चुकी हैं। 1एमजी, अपोलो, मैक्स और फार्मईजी जैसी कंपनियों हाइरिंग में तेजी देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ेंः- Gold Rate Down : बाजार खुलते ही सोने के दाम में भारी गिरावट, जानिए कितना हुआ सस्ता

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned