scriptकैबिनेट ने बीएसएनएल और एमटीएनएल केे मर्जर को मंजूर, कर्मचारियों को वीआरएस का भी ऑफर | Cabinet approves merger of BSNL and MTNL, also offers VRS to employees | Patrika News

कैबिनेट ने बीएसएनएल और एमटीएनएल केे मर्जर को मंजूर, कर्मचारियों को वीआरएस का भी ऑफर

Published: Oct 23, 2019 06:55:41 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

बीएसएनएल, एमटीएनएल को 4जी स्पेक्ट्रम, 15 हजार करोड़ रुपये के बॉन्ड को मंजूरी
बीएसएनएल में 1.76 लाख कर्मचारी करते हैं काम, 13 हजार करोड़ का हुआ था लॉस

bsnl mtnl.jpg

BSNL and MTNL

नई दिल्ली। केंद्रीय कैबिनेट ने वित्तीय संकट से जूझ रहे भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) और महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) के पुनर्जीवन के लिए बनाई गई योजना को अपनी मंजूरी दे दी है। जिसके तहत दोनों कंपनियों के मर्जर और 4 जी स्पेक्ट्रम देने की भी बात कही है। सरकार के इस कदम से साफ है कि दोनों कंपनियों को सरकार अपने हाथों से नहीं जाने देगी।

यह भी पढ़ेंः- धनतेरस से दो दिन पहले सोना 175 रुपए चमका, चांदी 70 रुपए चढ़ी

विलय को मंजूरी
मंत्रिमंडल ने बड़ा फैसला लेते हुए भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) और महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) के विलय को बुधवार को मंजूरी दे दी। रविशंकर प्रसाद ने पत्रकार वार्ता में साफ कर दिया है कि सरकार दोनों कंपनियों को निजी हाथों या फिर अपनी हिस्सेदारी कम ना करने का कोई फैसला नहीं कर रही है। दोनों कंपनियों को सरकार अपने हाथों में रखकर आगे की ओर बढ़ाएगी।

यह भी पढ़ेंः- ऑटो सेक्टर में बढ़त से शेयर बाजार हरे निशान पर बंद, निफ्टी रहा सपाट स्तर पर

कर्मचारियों को वीआरएस का ऑफर
कैबिनेट ने वित्तीय संकट से जूझ रहे भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) और महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) के पुनर्जीवन के लिए बनाई गई वीआरएस योजना को अपनी मंजूरी दे दी है। केंद्र सरकार ने दोनों कंपनियों के लिए 15 हजार करोड़ रुपए के बॉन्ड्स और 4-जी स्पेक्ट्रम देने को मंजूरी दे दी है। आपको बता दें कि बीएसएनएल में 1.76 लाख कर्मचारी काम कर रहे है। बीते वित्त वर्ष में कंपनी को 13 हजार करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो