scriptचेन्नई में बारिश के कारण हुआ 15000 करोड़ का नुकसान: एसोचैम | Chennai rains and flood result in Rs 15000 crore loss | Patrika News

चेन्नई में बारिश के कारण हुआ 15000 करोड़ का नुकसान: एसोचैम

Published: Dec 04, 2015 01:07:00 pm

चेन्नई में बारिश से आईटी, ऑटो, फार्मा, सीमेंट, ऑयल रिफाइनरी और टायर सेक्टर्स को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ

Chennai Flood

Chennai Flood

चेन्नई। तमिलनाडु व चेन्नई में हुई जानलेवा बारिश ने जहां एक तरफ अब तक 260 से ज्यादा लोगों की जान ले ली है, वहीं इससे काफी आर्थिक नुकसान भी हुआ है। उद्योग मंडल एसोचैम के अनुमान के मुताबिक कुदरत के इस कहर ने संभवत: 15000 करोड़ रुपए का आर्थिक नुकसान पहुंचाया है। एसोचैम ने कहा कि चेन्नई और तमिलनाडु के अन्य हिस्सों में मूसलाधार बारिश से कंपनियों का नुकसान करीब 15000 करोड़ रुपए तक पहुंच चुका है। वहीं इसमें ऑटो कंपनियों को 250 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

ऑटो सेक्टर में फोर्ड, ह्युंदई का प्लांट बंद हुआ है, जिससे इनकी कारों की वेटिंग बढ़ेगी। इसी तरह आईटी कंपनियों में भी पिछले कुछ दिनों से काम ठप है और रिटेल, ऑनलाइन बिक्री 25 फीसदी गिरी है। चेन्नई में फल, राशन दूध के दाम आसमान छू रहे हैं।

चेन्नई में बारिश से आईटी, ऑटो, फार्मा, सीमेंट, ऑयल रिफाइनरी और टायर सेक्टर्स को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। बारिश से सबसे ज्यादा नुकसान ऑटो सेक्टर में फोर्ड,ह्युंदई, टीवीएस मोटर और आयशर मोटर्स को हुआ है। आईटी शेयरों में टीसीएस, इंफोसिस, टेक महिंद्रा और एचसीएल टेक को घाटा हुआ है। फार्मा सेक्टर में नैट्को फार्मा, एसआरएफ को नुकसान हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो