scriptअब बेफिक्र होकर शुरू करिए स्टार्टअप, ये कंपनी उठाएगी सारा बोझ | cleartax will provide all type solutions for startups | Patrika News

अब बेफिक्र होकर शुरू करिए स्टार्टअप, ये कंपनी उठाएगी सारा बोझ

locationनई दिल्लीPublished: Apr 30, 2018 05:15:04 pm

Submitted by:

Manoj Kumar

यदि आप अपनी नौकरी छोड़कर स्टार्ट अप के जरिए खुद का व्यवसाय करने की सोच रहे हैं तो आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है।

Start up
नई दिल्ली। यदि आप अपनी नौकरी छोड़कर स्टार्ट अप के जरिए खुद का व्यवसाय करने की सोच रहे हैं तो आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है। फिनटेक कंपनी क्लियरटैक्स ने स्टार्टअप के सामने आने वाली चुनौतियों को हल करने के लिए ‘योर स्टार्टअप’ सेवा शुरू करने की घोषणा की है। स्टार्ट अप शुरू करने के लिए यह कंपनी आपकी सारी समस्याओं का समाधान करेगी। कंपनी ने सोमवार को दिल्ली में बयान जारी कर घोषणा करते हुए कहा कि स्टार्टअप को शुरुआती महीनों के दौरान नियम और अनिवार्य व्यावसायिक अनुपालन के अलावा कई और सेवाएं दीं जाएंगी। इसमें जीएसटी पंजीकरण और फाइलिंग, नियामक और अन्य अनुपालन सेवाओं के साथ लेखांकन भी शामिल है। कंपनी ने कहा कि यह सेवा व्यवसायों को शून्य बैलेंस बैंक खातों को खोलने, वेब डोमेन बनाने में मदद करेगी।
व्यवसाय शुरू करना कोई सरल काम नहीं

क्लियरटैक्स के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अर्चित गुप्ता ने कहा कि एक व्यवसाय शुरू करना कोई सरल काम नहीं हैं। चाहे वह किसी उत्पाद या सेवा का निर्माण हो, व्यापार रणनीति या कुशल कर्मचारी के चयन में बहुत समस्याएं आती हैं। इसके साथ ही कानूनी और कर अनुपालन जैसी समस्याएं भी होती हैं। उन्होंने कहा कि कभी-कभी, रेगुलेशन के दौरान, उद्यमी गलती कर बैठता है और बाद में उनके सामने समस्या आती है। क्लियरटैक्स सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है जो उद्यमियों को 20 दिनों से कम समय में हर तरह के व्यापार करने में मदद करता है। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी की नई सेवा एसएमई के लिए मददगार होगी।
वन मेगा इवेंट शो 23 मई से दिल्ली में

राजधानी दिल्ली में 23 से 25 मई तक तीन दिवसीय वन मेगा इवेंट के चौथे संस्करण का आयोजन किया जाएगा। इसमें 40 देशों की कंपनियां भाग लेंगी। इवेंट के आयोजक इंडिया ट्रेड प्रमोशन ऑर्गेनाइजेशन (आईटीपीओ) और एक्जीबिशंस इंडिया ग्रुप ने सोमवार को बयान जारी कर कहा कि प्रगति मैदान में 23 से 25 मई तक चलने वाले इस ट्रेड शो में 40 देशों की कंपनियां भाग लेंगी, जिनमें स्टार्ट-अप से लेकर बहुराष्ट्रीय ब्लू-चिप कंपनियां तक शामिल हैं। बयान में कहा गया है कि वन मेगा इवेंट देश का सबसे बड़ा व्यापार शो और कॉन्फ्रेंस है, जहां भविष्य में शहरों की परिकल्पना पर उद्यमी, प्रदर्शक, उद्योग संगठन सरकार , स्थानीय निकाय और शहरी नियोजन विशेषज्ञ अपने राय व्यक्त करते हैं। आयोजकों के अनुसार इसमें पांच क्षेत्रों के लिए अलग अलग एक्सपो लगाए जाएंगे जिसमें बिल्डिंग्स इंडिया 2018 एक्सपो: बिल्डिंग अ सस्टेनेबल फ्यूचर, सोलर इंडिया 2018 एक्सपो: सोलर एनर्जी फॉर अ सस्टेनेबल फ्यूचर, ट्रांसपोर्ट इंडिया 2018 एक्सपो, स्मार्टर ट्रांसपोर्ट फॉर अ सस्टेनेबल फ्यूचर, स्मार्ट सिटीज इंडिया 2018 एक्सपो: स्मार्टर सॉल्यूशंस फॉर अ बेटर टुमारो, वॉटर इंडिया 2018 एक्सपो: क्लीन वाटर फॉर अ सस्टेनेबल फ्यूचर शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो