scriptCoronavirus Lockdown: सरकार के दखल के बाद Big Basket, Grofers, Flipkart और Amazon की फिर शुरू होगी सर्विस | Coronavirus Lockdown big basket, grofers restart their suspend service | Patrika News

Coronavirus Lockdown: सरकार के दखल के बाद Big Basket, Grofers, Flipkart और Amazon की फिर शुरू होगी सर्विस

Published: Mar 26, 2020 12:53:44 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

नीति आयोग के अमिताभ कांत की ओर से दिया गया ग्रोसरी ऐप को आश्वासन
पुलिस और कोई अधिकारी डिलिवरी ब्वॉय को नहीं करेगा परेशान
Big Basket और Grofers ने Tweet कर दी पूरी जानकारी

grofers_and_big_basket.jpg

Coronavirus Lockdown big basket, grofers restart their suspend service

नई दिल्ली। Coronavirus Lockdown की वजह बिग बास्केट, ग्रोफर्स, अमेजन, फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स साइट्स ने अपनी सेवाओं को बंद या फिर सीमित कर दिया था। जिसकी वजह से आम लोगों को काफी परेशानी हो रही थी, लेकिन नीति आयोग के हस्तक्षेप के बाद ग्रोफर्स और बिग बास्केट की ओर से दोबारा से अपनी सेवाओं को शुरू करने का ऐलान कर दिया है। दोनों कंपनियों की ओर से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। नीति आयोग की ओर से आश्वासन दिया गया है जरूरी सामान पहुंचाने वाले कंपनी के डिलिवरी ब्वाय को सरकारी अधिकारी और पुलिस प्रशासन परेशान नहीं करेगा। बिना रोकटोक के उन्हें जाने देगा। सरकार ने भी कंपनियों को डिलीवरी ब्वॉय की सेफ्टी का भी भरोसा दिलाया है। वहीं अब फ्लिपकार्ट एवं अमेजन भी अपनी सर्विस दोबारा से शुरू करने जा रही हैं।

https://twitter.com/bigbasket_com/status/1242809654154891265?ref_src=twsrc%5Etfw

बंद कर दी थी सेवांए
डिलिवरी पहुंचाने में हो रही देरी ओर परेशानी को देखते हुए ग्रोफर्स और बिग बास्केट की ओर से ट्वीट किया गया था कि लॉकडाउन की वजह से लगे प्रतिबंधों के कारण डिलिवरी नहीं कर पा रहे हैं। ग्रोफर्स के अनुसार कंपनी का वेयर हाउस फरीदबाद में है। प्रतिबंधों के कारण डिलिवरी नहीं कर पा रहे हैं। जिसकी वजह से दिल्ली और फरीदाबाद के करीब 20 हजार से ज्यादा परिवार प्रभावित हो रहे हैं। दोनों कंपनियों ने अधिकारियों से बात कर डिलिवरी शुरू करने की बात कही थी।

नीति आयोग ने दिया दखल
नीति आयोग के प्रमुख अमिताभ कांत ने कंपनियों के ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा कि जल्द ही वो अधिकारियों से बात करेंगे और सेवाएं बहाल कराएंगे। अमिताभ कांत देश की आम जनता से लगातार ट्विटर से जुड़े हुए हैं और उन्हें उनके सवालों का जवाब दे रहे हैं। अमिताभ कांत ने कहा कि किराना दुकानों और कैमिस्ट शॉप और जरूरी सेवाओं के लिए जरूरी सामान को पहुंचाने का काम जारी है। किसी को परेशान होने की जरुरत नहीं है। उन्होंने सरकार के उस आदेश की कॉपी को भी ट्वीट कर लोगों से साझा की है, जिसमें कई सेवाओं में छूट दी गई है।

https://twitter.com/Grofers/status/1242878986968915968?ref_src=twsrc%5Etfw

ग्रोफर्स और बिग बास्केट ने किया दोबारा ट्वीट
अमिताभ कांत के दखल के बाद ग्रोफर्स और बिग बास्केट ने दोबारा से ट्वीट किया और कुछ शहरों में सेवाओं को बहाल करने की जानकारी दी। ग्रूफर्स ने दिल्ली में ऑर्डर लेने और डिलिवर करने की जानकारी दे दी है। आपकों बता दें कि आज पूरे देश में लॉकडाउन का दूसरा दिन है। पीएम मोदी ने दो दिन पहले रात को 8 बजे देश को संबोधित करते हुए 21 दिनों तक घर के बाहर लक्ष्मण रेखा खींचने को कहा था। ताकि कोई घर से बाहर ना निकले। पूरे देश में यह 21 दिनों का लॉकडाउन 14 अप्रैल तक जारी रहेगा।

फ्लिपकार्ट और अमेजन ने भी शुरू की सर्विस
सरकार और नीति आयोग के आश्वासन के बाद फ्लिपकार्ट और अमेजन ने भी जरूरी उत्पादों की डिलीवरी जल्द शुरू करने का ऐलान कर दिया है। फ्लिपकार्ट के अनुसार ग्रोसरी प्रोडक्ट की सर्विस के अलावा दूसरी सर्विसेज आज से शुरू करेंगी। वहीं अमेजन ने भी जरूरी सामान की डिलिवरी शुरू कर दी है। इससे पहले दोनों कंपनियों की ओर से अपने कर्मचारियों और देश के लोगों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए सर्विस बंद कर दी थी। आपको बता दें कि दो दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों तक लॉकडाउन करने का ऐलान कर दिया था।

दिल्ली पुलिस ने भी राहत
वहीं दिल्ली पुलिस ने भी जरूरी सामान को लाने और ले जाने वाले वाहनों और ई-कॉमर्स कंपनियों के डिलिवरी वाहनों को ना रोकने और पूरा सपोर्ट करने का ऐलान किया है। साथ ही सभी ट्रैफिक पुलिस, पिकेट्स और बीट स्टाफ को भी बोला गया है कि ऐसे वाहनों को रोका ना जाए। ज्यादा से जरूरी सामान पहुंचाने में ऐसे वाहनों की मदद करें। ताकि किसी भी आम आदमी को कोई दिक्कत ना हो।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो