डीजीसीए ने 30 नवंबर तक अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानों को किया निलंबित

  • अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानों के निलंबन को 30 नवंबर, 2020 तक के लिए बढ़ाया गया
  • भारत ने 18 देशों के साथ हवाई ट्रैवल बबल की व्यवस्था की है

By: Saurabh Sharma

Updated: 28 Oct 2020, 02:21 PM IST

नई दिल्ली। नागर विमानन महानिदेशालय यानी डीजीसीए ने अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानों के निलंबन को 30 नवंबर, 2020 तक के लिए बढ़ा दिया है। जानकारी के अनुसार कोविड-19 के मामलों के कारण यूरोप में फिर से वृद्धि देखने को मिली है। अधिकारियों के दिनांक 26 जून 2020 के आंशिक संशोधन में, सक्षम प्राधिकारी ने अनुसूचित अंतर्राष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री सेवाओं के संबंध में उपरोक्त विषय पर जारी परिपत्र की वैधता को आगे बढ़ाते हुए 30 नवंबर, 2020 तक 2359 बजे तक जारी किया है।

हालांकि, डीजीसीए ने कहा कि उपरोक्त प्रतिबंध अंतरराष्ट्रीय ऑल-कार्गो संचालन और उड़ानों पर लागू नहीं होंगे जो विशेष रूप से इसे अनुमोदित करते हैं। इसके अलावा, विमानन नियामक ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय सक्षम उड़ानों को चुनिंदा मार्गों पर "सक्षम प्राधिकारी" द्वारा मामले के आधार पर अनुमति दी जा सकती है।

भारत ने 18 देशों के साथ हवाई ट्रैवल बबल की व्यवस्था की है। इनके तहत, प्रत्येक देश की एयरलाइनों को प्रत्येक सप्ताह भारत के लिए एक विशिष्ट संख्या में उड़ानें संचालित करने की अनुमति है। इसी तरह, भारतीय एयरलाइनों को इन 18 देशों के शहरों में काम करने का अधिकार है।

Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned