scriptट्रंप ने संयंत्र बंद करने के फैसले पर जीएम को फटकार लगाई | Donald Trump rebuts GM over decision to shut down plant | Patrika News

ट्रंप ने संयंत्र बंद करने के फैसले पर जीएम को फटकार लगाई

locationनई दिल्लीPublished: Nov 27, 2018 01:14:51 pm

Submitted by:

Manoj Kumar

जनरल मोटर्स ने सोमवार को सात संयंत्रों को बंद करने की घोषणा की थी, जिसमें से पांच अमरीका में स्थित हैं।

Donald Trump

ट्रंप ने संयंत्र बंद करने के फैसले पर जीएम को फटकार लगाई

नई दिल्ली। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जनरल मोटर्स (जीएम) को सात उत्पादक संयंत्रों को बंद करने के फैसले पर फटकार लगाई है। इन सात संयंत्रों में से चार अमरीका में हैं। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने जीएम के सात असेंबली और उत्पादन संयंत्रों के बंद होने के फैसले की जानकारी मिलने के बाद कंपनी के अध्यक्ष और सीईओ मैरी बैरा से बात की।
अमरीका में 14500 कामगार प्रभावित होंगे

ट्रंप ने कहा कि कंपनी के इस कदम से अमरीका और कनाडा में लगभग 14,500 कामगार सीधे तौर पर प्रभावित होंगे। ट्रंप ने कहा कि मैं अपने रुख पर दृढ़ था। मैंने उनसे बात की और कहा कि आप जानते हैं कि इस देश ने जनरल मोटर्स के लिए बहुत कुछ किया है। ट्रंप ने 2008 के मंदी के बाद कंपनी को संघीय बेलआउट पैकेज दिए जाने का उल्लेख करते हुए कहा कि अमरीका ने जनरल मोटर्स को बचाया और इसके बदले में ओहायो से कंपनी का जाना सही नहीं है।
जीएम ने सोमवार को की थी संयंत्र बंद करने की घोषणा

जीएम ने सोमवार को कहा था कि वह ओशावा, ओंटारियो में उत्पादन और असेंबली संयंत्रों को बंद करेगा। इसके साथ ही उत्तरी अमरीका के बाहर भी दो इकाइयों को बंद करेगा। हालांकि, अभी इन दो इकाइयों की पहचान नहीं हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो