अपने स्मार्टफोन का ऐसे करें इस्तेमाल, 50 हजार रु महीना तक होगी कमाई

अपने स्मार्टफोन का ऐसे करें इस्तेमाल, 50 हजार रु महीना तक होगी कमाई

Manish Ranjan | Publish: Sep, 02 2018 08:13:49 PM (IST) इंडस्‍ट्री

पैसा कमाना कोई आसान काम नहीं है। इसके लिए बड़ी मेहनत और लगन की जरूरत होती है, लेकिन आजकल लोग बड़ी आसानी से और जल्दी पैसा कमाना चाहते हैं।

नई दिल्ली। पैसा कमाना कोई आसान काम नहीं है। इसके लिए बड़ी मेहनत और लगन की जरूरत होती है, लेकिन आजकल लोग बड़ी आसानी से और जल्दी पैसा कमाना चाहते हैं। जल्दी कमाई करने के लिए ऑनलाइन आज एक विकल्प बनकर सामने आया है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आप अपने मोबाइल फोन से भी कमाई कर सकते है। आइए आपको बताते हैं कि कैसे आप कुछ टिप्स को फॉलो कर अपने मोबाईल से 50 हजार रुपए महीने तक की कमाई कर सकते हैं।

अपने विचार रख कर भी कमा सकते हैं पैसा

अतिरिक्त कमाई करने के लिए गूगल का ओपिनियन रिवार्ड्स भी एक अच्छा विक्लप है। जैसा कि नाम से ही जाहिर है, ओपिनियन रिवार्ड पर आप किसी मुद्दे पर अपना ओपिनियन रख सकते हैं, इसके लिए आपको पैसे मिलेंगे। गूगल अलग अलग मुद्दों पर सर्वे कराता रहता है। आपको इन सर्वे से जुड़ना होगा। जैसे ही आप गूगल के इस फीचर को अपने मोबाइल में अपलोड करेंगे। आपके पास गूगल के सर्वे नोटिफिकेशन आने शुरु हो जाएंगे। यहां एक सर्वे भरने के आपको एक दिन में 50 से 500 रुपए तक मिलते हैं जो कि सर्वे पर डिपेंड करता है। अपने सर्वे से मिले पैसों को चाहे तो आप गूगल रिवार्ड प्वाइंड में कनवर्ट कर आप दूसरे आनलाइन खरीददारी या म्यूजिक और कई और भी चीजें खरीद सकते हैं।

सोशल मीडिया से अपने अकाउंट को जोड़कर कमाएं पैसा

अब तक आप केवल सोशल मीडिया से जुड़कर नए कॉनटैक्ट बनाते थे। लेकिन वॉफ रिवार्ड्स के जरिए आप सोशल मीडिया से जुड़कर पैसे भी कमा सकते हैं। आपको वॉफ रिवार्ड्स के सोशल मीडिया पर इवेंट्स क्रिएट करने होंगे और इसे अपने सोशल कॉन्टैक्ट्स में एक्सप्लोर करना होगा। ऐसा करने के बदले में कंपनी आपको 30 डॉलर यानी 2000 रुपए प्रति इंवेट देगी। आपका पैसा पे-पल के जरिए अकाउंट में हफ्ते में एक बार क्रेडिट होगा।

मिंट क्लाउड दिलाएगा पैसे

गूगल प्लेस्टोर से मिंट क्लाउड को डाउनलोड करने के बाद आप इसके जरिए पैसे कमा सकते हैं।इसके लिए आपको इस मिंट क्लाउड पर आ रहे विज्ञापनों को देखना होगा। वहीं आपके पास कुछ सर्वे आएंगे जिसे आपको कंप्मलीट करना होगा। आप चाहे तो मिंड क्लाउड पर आ रहे विज्ञापन और सर्वे अपने जानने वालों को भी रेफर कर सकते हैं। जिसके लिए आपको अलग से पैसे मिलेंगे। जैसे ही आपके हिट्स बढने लगेगी आपको पैसे मिलने शुरू हो जाएंगे। इसकी शुरूआती रकम 67 रुपए से शुरू होगी, जो धीरे धीरे बढ़ती जाएगी। आपका पैसा पेपल अकाउंट के जरिए मिलेगा। वहीं आपको मिंट को साइन अप करने के लिए अलग से 67 रुपए का बोनस भी मिलेगा। इस तरह अगर आप दिन भर में अगर दस विज्ञापन और सर्वे कंप्लीट करते है तो आप एक दिन के 670 रुपए कमा सकते हैं।

आई पोल से ऐसे करें कमाई

गूगल ओपिनियन की तर्ज पर ही इंक कारपोरेशन स्मार्टफोन के लिए एक फीचर लेकर आया है। कंपनी ने इसका नाम आई पोल रखा गया है। आईपोल के जरिए भी आप एक्सट्रा कमाई कर सकते हैं। आईपोल गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स की तरह ही काम करता है। लेकिन यहां आपको गूगल के मुकाबले ज्यादा पैसे मिलते हैं। आईपोल पर एक सर्वे को कंप्लीट करने के लिए 100- 1000 रुपए तक मिलते हैं। अगर आपने महीने के 50 सर्वे कंप्लीट किए तो आपकी कमाई 50,000 रुपए तक हो सकती है। इसमें कंपनी की शर्ते भी लागू है। यहां आपको आपका पैसा पेपल अकाउंट या अमेजन आई ट्यून्स अकाउंट के जरिए मिलता है।

चैंप कैश से ऐसे करें एक्ट्रा इनकम

चैंप कैश प्राइवेट लिमिडेट कंपनी एंड्रायड मोबाइल के लिए चैंप कैश फीचर लेकर आया है। इस फीचर के जरिए भी आप एक्सट्रा मनी कमा सकते हैं। इस फीचर में आपको चैंप कैश को अपने फोन में इनेबल कर कंपनी के विज्ञापन देखने होंगे और उसे आगे अपने सर्किल में बढ़ाना होगा। 100 विज्ञापन के लिए कंपनी आपको 1000 से 3000 रुपए तक देगी। चैंप कैश से पैसा पाने का तरीका थोड़ा अलग है। आपको चैंप कैश डाउनलोड करते समय अपनी बैंकिंग डिटेल देनी होगी। 100 एड पूरे होने पर कंपनी आपकी रकम आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर देगी।

 

 

 

Ad Block is Banned