scriptइलेक्ट्रिक गाड़ियां बनाने वाली कंपनी बनी सबसे बड़ी मास्क उत्पादक, हर दिन बना रही 50 लाख मास्क | electric vehicle maker BYD became biggest facemask producer | Patrika News

इलेक्ट्रिक गाड़ियां बनाने वाली कंपनी बनी सबसे बड़ी मास्क उत्पादक, हर दिन बना रही 50 लाख मास्क

locationनई दिल्लीPublished: Mar 22, 2020 12:04:42 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

BYD कंपनी ने शुरू किया मास्क का उत्पादन
हर दिन बना रही है 50 लाख मास्क
जनवरी में शुरू किया था उत्पादन
कोरोना के कहर की वजह से लेना पड़ा फैसला

biggest facemask maker

biggest facemask maker

नई दिल्ली: कोरनावायरस की वजह से बड़ी-बड़ी कंपनियों के बिजनेस प्लान बदल गए है। इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए मशहूर कंपनी BYD ने कोरोना से निपटने के लिए फेसमास्क बनाना शुरू किया और आज की तारीख में ये कंपनी हर दिन 50 लाख फेसमास्क बनाकर दुनिया की सबसे बड़ी मास्क मैनुफक्चर्र बन गई है।

कोरोना वायरस फैलने के बाद दुनियाभर में फेस मास्क की मांग बहुत ज्यादा बढ़ गई है। दुनिया के दिग्गज निवेशक वॉरेन बफे ने इस कंपनी में निवेश किया है। ये कंपनी सिर्फ मास्क ही नहीं बल्कि सैनेटाइजर का भी निर्माण कर रही है। बीवाईडी कंपनी का दावा है कि उनके यहां हर दिन तीन लाख बोतल सैनेटाइजर का निर्माण किया जा रहा है।

जनरल मोटर्स ने वेंटीलेटर्स बनाने का ऐलान, कोरोना की वजह से लिया ये फैसला

जनवरी से शुरू किया मास्क बनाना-

शेनझेन मुख्यालय वाली BYD कंपनी ने जनवरी के अंत में मास्क उत्पादन के लिए संयंत्र तैयार कर लिया था। और तभी से वो मास्क बना रही है। आपको बता दें कि कोरोनावायरस की शुरूआत दिसंबर के महीने में हुई थी । और अबतक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 53578 हो गई है जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। मिलान के पास उत्तर लोमबार्डी में मृतकों की संख्या तीन हजार से अधिक हो गई है। यह इटली में मरने वालों की कुल संख्या का करीब दो तिहाई है। इटली में शनिवार को कोरोना वायरस से 793 लोगों की मौत हो गई जो एक दिन में हुई सर्वाधिक मौत है। लेकिन फिलहाल चीन में इस बीमारी पर काबू पा लिया गया है। भारत की बात करें तो हमारे यहां इस बीमारी से 300 से ज्यादा लोग शिकार हो चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो