scriptटेस्ला का उत्पादन बढ़ाने के लिए एलन मस्क खरीद सकते हैं जनरल मोटर्स का प्लांट | Elon Musk can buy general Motors Plant to increase Tesla production | Patrika News

टेस्ला का उत्पादन बढ़ाने के लिए एलन मस्क खरीद सकते हैं जनरल मोटर्स का प्लांट

Published: Dec 09, 2018 08:27:23 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

टेस्ला के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क ने जनरल मोटर्स (जीएम) के एक बंद पड़े संयंत्र को खरीदने में रुचि दिखाई है, ताकि अपनी इलेक्ट्रिक कारों का उत्पादन बढ़ा सकें।

Elon musk

टेस्ला का उत्पादन बढ़ाने के लिए एलन मस्क खरीद सकते हैं जनरल मोटर्स का प्लांट

नर्इ दिल्ली। टेस्ला के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क ने जनरल मोटर्स (जीएम) के एक बंद पड़े संयंत्र को खरीदने में रुचि दिखाई है, ताकि अपनी इलेक्ट्रिक कारों का उत्पादन बढ़ा सकें। सीबीएस न्यूज के ’60 मिनट्स’ को शुक्रवार को दिए एक साक्षात्कार में मस्क ने कहा कि ‘संभव है’ वह उत्तरी अमेरिका में जीएम की फैक्टरी को खरीदेंगे, अगर कंपनी ‘उस संयंत्र का इस्तेमाल नहीं करने जा रही है और उसे बेचना चाहेगी।’

वाशिंगटन एक्जामिनर के मुताबिक, टेस्ला ने 2010 में कैलिफोर्निया के फ्रीमोंट में एक संयंत्र खरीदा था, जोकि संयुक्त रूप से जनरल मोटर्स और टोयोटा के स्वामित्व में था। इसके बंद होने के तुरंत बाद टेस्ला ने इस संयंत्र को 4.2 करोड़ डॉलर में खरीदा था। जीएम ने नवंबर में घोषणा की थी कि वह उत्तरी अमेरिका में अपने तीन एसेंबली फैक्ट्रियों को बंद करने जा रही है।

मस्क ने कहा, “टेस्ला का जोर इलेक्ट्रिक वाहनों को टिकाऊ परिवहन के रूप में बढ़ावा देने पर है और वह पर्यावरण की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। यह आज मनुष्यों के सामने खड़ी सबसे गंभीर समस्या है।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो