टेस्ला का उत्पादन बढ़ाने के लिए एलन मस्क खरीद सकते हैं जनरल मोटर्स का प्लांट

टेस्ला के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क ने जनरल मोटर्स (जीएम) के एक बंद पड़े संयंत्र को खरीदने में रुचि दिखाई है, ताकि अपनी इलेक्ट्रिक कारों का उत्पादन बढ़ा सकें।

नर्इ दिल्ली। टेस्ला के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क ने जनरल मोटर्स (जीएम) के एक बंद पड़े संयंत्र को खरीदने में रुचि दिखाई है, ताकि अपनी इलेक्ट्रिक कारों का उत्पादन बढ़ा सकें। सीबीएस न्यूज के '60 मिनट्स' को शुक्रवार को दिए एक साक्षात्कार में मस्क ने कहा कि 'संभव है' वह उत्तरी अमेरिका में जीएम की फैक्टरी को खरीदेंगे, अगर कंपनी 'उस संयंत्र का इस्तेमाल नहीं करने जा रही है और उसे बेचना चाहेगी।'

वाशिंगटन एक्जामिनर के मुताबिक, टेस्ला ने 2010 में कैलिफोर्निया के फ्रीमोंट में एक संयंत्र खरीदा था, जोकि संयुक्त रूप से जनरल मोटर्स और टोयोटा के स्वामित्व में था। इसके बंद होने के तुरंत बाद टेस्ला ने इस संयंत्र को 4.2 करोड़ डॉलर में खरीदा था। जीएम ने नवंबर में घोषणा की थी कि वह उत्तरी अमेरिका में अपने तीन एसेंबली फैक्ट्रियों को बंद करने जा रही है।

मस्क ने कहा, "टेस्ला का जोर इलेक्ट्रिक वाहनों को टिकाऊ परिवहन के रूप में बढ़ावा देने पर है और वह पर्यावरण की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। यह आज मनुष्यों के सामने खड़ी सबसे गंभीर समस्या है।"

Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned