scriptडेटा ब्रीच मामले के बाद फेसबुक कर्मचारियों में खौफ! एक दूसरे से बात करने के लिए अपना रहे ये हथकंडे | Facebook employees using burner Phones to talk to eachother | Patrika News

डेटा ब्रीच मामले के बाद फेसबुक कर्मचारियों में खौफ! एक दूसरे से बात करने के लिए अपना रहे ये हथकंडे

locationनई दिल्लीPublished: Dec 16, 2018 12:28:59 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

न्यू याॅर्क मैगजीन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक के कर्मचारी कंपनी के बारे में एक दूसरे से बात करने के लिए बर्नर फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

Facebook

डेटा ब्रीच मामले के बाद फेसबुक कर्मचारियों में खौफ! एक दूसरे से बात करने के लिए अपना रहे ये हथकंडे

नर्इ दिल्ली। डेटा ब्रीच को लेकर सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। फेसबुक पर ये आरोप अपने करोड़ों यूजर्स का डेटा दूसरी कंपनियों को लाभ के मकसद से साझा करने को लेकर लगा है। लेकिन, इस दौरान शायद ही किसी ने इस बात पर ध्यान दिया कि आखिर फेसबुक के कर्मचारी इसपर क्या सोचते हैं। न्यू याॅर्क मैगजीन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक के कर्मचारी कंपनी के बारे में एक दूसरे से बात करने के लिए बर्नर फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। बता दें कि किफायती फोन्स को बर्नर फोन कहा जाता है जिसे आसानी से नष्ट किया जा सके। कंपनी के कर्मचारी इस फोन का इस्तेमाल भी इसी कारण से कर रहे हैं। उनको डर है कि उनके बीच कंपनी को लेकर हो रही बातें कंपनी ट्रैक कर सकती है।


पूर्व कर्मचारी ने दी जानकारी

इस रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के एक पूर्व कर्मचारी ने बताया कि कंपनी के बारे में एक दूसरे से बात करने के लिए कर्मचारी सस्ते फाेन का इस्तेमाल कर रहे हैं। दरअसल, इन कर्मचारियों को इस बात का डर है कि कहीं मालिक मार्क जकरबर्ग के करीबी लोग उन तक इस बात की जानकारी ने दे दें।


तीन गुटो में बंटे हैं कर्मचारी

वहीं एक दूसरे वेबसाइट की रिपोर्ट में कहा गया है कि फेसबुक के कर्मचारी तीन गुटों में बंटे हुए दिखार्इ दे रहे हैं। इसमें पहला गुट वो है जो मार्क जकरबर्ग के वफादार है, दूसरा गुट उन कर्माचारियों का है जो कंपनी से नाराज हैं आैर तीसरा गुट उन कर्मचारियों का है जो उपरोक्त दोनों तरह के लोगों से सहमत हैं।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business news in hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो