scriptFlipkart शुरू करने जा रही है वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस, नेटफ्लिक्स और अमेजन को देगी कड़ी टक्कर | Flipkart will launch video streaming app in August | Patrika News

Flipkart शुरू करने जा रही है वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस, नेटफ्लिक्स और अमेजन को देगी कड़ी टक्कर

locationनई दिल्लीPublished: Aug 06, 2019 04:14:43 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

फ्लिपकार्ट के कस्टमर भी अब वीडियो स्ट्रीमिंग का मजा ले पाएंगे
इस प्लेटफॉर्म पर आपको हिंदी और अंग्रेजी के अलावा रीजनल लैंग्वेज के कंटेट भी मिलेंगे

flipkart

नई दिल्ली। देश की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट अब अपने ग्राहकों के लिए नई सुविधा लेकर आने वाली है। इस सुविधा के जरिए फ्लिपकार्ट के कस्टमर भी वीडियो स्ट्रीमिंग का मजा ले पाएंगे। इस प्लेटफॉर्म पर आपको हिंदी और अंग्रेजी के अलावा रीजनल लैंग्वेज के कंटेट भी देखने को मिलेंगे। इस सर्विस का नाम फ्लिपकार्ट वीडियोज होगा। यह एड सपोर्टेड होगी और यूजर्स के लिए फ्लिपकार्ट ऐप पर फ्री में उपलब्ध होगी।


सीईओ ने दी जानकारी

फ्लिपकार्ट के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने इस नए प्लेटफॉर्म के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस सर्विस के लिए हमने काफी इंवेस्टमेंट किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि ग्राहकों को फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग के अलावा अन्य कई तरह की गतिविधियां भी देखने को मिलें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज की जेनरेशन वीडियो पर ज्यादा फोकस करती है और हमारे समाज के युवा ऑनलाइन कंटेंट देखने में ज्यादा वक्त बिताते हैं। यह कदम 20 करोड़ और इंटरनेट यूजर्स तक पहुंचने की कंपनी की कोशिशों का हिस्सा है।


ये भी पढ़ें: LIC ने लॉन्च किया नया प्लान, सिगरेट न पीने वालों और महिलाओं के लिए हैं खास ऑफर


बाजार में बढ़ेगी प्रतियोगिता

फ्लिपकार्ट के इस कदम से बाजार में काफी प्रतियोगिता बढ़ जाएगी क्योंकि इस समय बाजार में अमेजन और उसके जैसी कई कंपनियां हैं जो अपने ग्राहकों को वीडियो स्ट्रीमिंग की सुविदा उपलब्ध करा रही हैं। प्रमुख प्रतिद्वंदी अमेजॉन (Amazon) अपने प्राइम (Amazon Prime) प्लेटफॉर्म के जरिए वीडियो और म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस देती है और इसकी सालाना फीस 999 रुपये और मंथली फीस 129 रुपये है।

flipkart

मिलेंगी ये सुविधाएं

कंपनी ने इस बारे में बयान जारी करते हुए कहा कि फ्लिपकार्ट वीडियोज के कंटेंट में शॉर्ट फिल्म्स, फुल लेंथ मूवीज और ऐपिसोडिक सीरीज सभी होगा। फ्लिपकार्ट अपनी लाइब्रेरी को बढ़ाने के लिए कंटेंट बनाने वालों से बात कर रही है। फिलहाल इस समय बाजार में नेटफ्लिक्स और हॉटस्टार, जी5, सोनी लिव, ऑल्ट बालाजी, टीवीएफ प्ले और एमएक्स प्लेयर कई कंपनियां हैं जो अपने ग्राहकों को ये सुविधाएं दे रही हैं।


ये भी पढ़ें: मोदी सरकार के कश्मीर फैसले का देश के दिग्गज कारोबारियों ने किया स्वागत, कहा – कश्मीर के लिए था ऐतिहासिक दिन


तीन चीजों पर रहेगा फोकस

फ्लिपकार्ट के ग्रोथ और मॉनेटाइजेशन हेड प्रकाश सिकारिया ने कहा कि हमारी वीडियो कंटेंट ऑफरिंग तीन पहलुओं पर फोकस करेगी। ये पहलू हैं- फ्री, क्यूरेटेड और पर्सनलाइज्ड। हमारा मानना है कि कस्टमर को प्रीमियम कंटेंट के लिए एक्स्ट्रा पे करने की जरूरत नहीं होनी चाहिए और इसलिए हमारी सर्विस अभी मौजूद बाकी सर्विसेज से अलग है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App

ट्रेंडिंग वीडियो