केवल 967 रुपए में इन शहरों की करें हवाई यात्रा, इस दिन तक बुक करना होगा टिकट

अब आप शताब्दी के टिकट से भी कम किराए में इन शहरों की हवाई यात्रा कर सकते हैं।

By: manish ranjan

Published: 16 May 2018, 04:33 PM IST

नई दिल्ली। देश के कई शहरों में हवाई जहाज से यात्रा करना बेहद सस्ता हो गया है। दरअसल जेट एयरवेज ने अपनी खास योजना में केवल 967 रुपए के शरुआती टिकट में हवाई यात्रा करने का मौका दे रही है। जेट एयरवेज की 'उड़ान' योजना के तहत ये सेवा 14 जून से शुरु की जाएगी। आइए जानते हैं कैसे मिलेगा आपको टिकट..

इन शहरों में कर सकते हैं यात्रा
कंपनी की इस ऑफर के तहत आप लखनऊ, इलाहाबाद और पटना रुट के लिए टिकट बुक कर सकते हैं। वहीं दूसरे चरण में दिल्ली, नासिक, नागपुर, इलाहाबाद और इंदौर, लखनऊ और बरेली जैसे रुट्स पर सफर कर सकते हैं।

कहां कितना होगा किराया
कंपनी ने बयान जारी करते हुए कहा कि ‘उड़ान’ के तहत लखनऊ-इलाहाबाद-पटना पर शुरुआती किराया 967 रुपए, पटना- इलाहाबाद-पटना पर 1216 रुपए, नागपुर-इलाहाबाद-नागपुर मार्ग पर 1690 रुपए, इंदौर-इलाहाबाद-इंदौर मार्ग पर 1914 रुपए रहेगा। दिल्ली-नासिक-दिल्ली मार्ग पर शुरुआती किराया 2,665 रुपए रहेगा।

अमरीका का सफर केवल 13500 रुपए में
वहीं अगर आपको अमरीका जाना है तो आइसलैंड की 'वॉव एयर' नाम की एयरलाइंस भारत से अमेरिका के लिए मात्र 13,500 रुपये में टिकट उपलब्ध कराएगी। यह उड़ान आइसलैंड की राजधानी रेक्जाविक होते हुए पूरी होगी। इसकी शुरुआत 7 दिसंबर से होगी।

समय की होगी बचत
'वॉव एयर' की यह सेवा नई दिल्ली से रेक्जाविक होते हुए जाएगी, जिसमें लगभग साढ़े 10 घंटे और दो घंटे के बाद लगभग साढ़े पांच घंटे न्यू यॉर्क पहुंचने में लगेंगे। 365 सीटों के इस विमान में 42 सीटें प्रीमियम कैटिगरी की होंगी। प्रीमियम क्लास की कुछ सीटों को छोड़कर सभी के लिए एक लैपटॉप साइज बैग के अलावा अन्य सामान का अलग से शुल्क लगेगा। यूरोपीय शहरों की उड़नों को जोड़ने के अलावा यह एयरलाइन भारत से बोस्टन, लॉस एंजिलिस और सैन फ्रैंसिस्को समेत उत्तरी अमेरिका के 15 शहरों के लिए भी सुविधा प्रदान करेगी। आपको बता दें कि यह बाजार देश की अर्थव्यवस्था में 172 अरब डॉलर का योगदान देगा, जो अभी के 72 अरब डॉलर की तुलना में दोगुने से भी ज्यादा होगा।

Show More
manish ranjan Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned