scriptफूड के बाद अब ग्रोसरीज डिलीवरी करने जा रहा Swiggy, Big Basket व Grofers को देगा टक्कर | Food delivery app Swiggy to now forray in Grocery delivery | Patrika News
उद्योग जगत

फूड के बाद अब ग्रोसरीज डिलीवरी करने जा रहा Swiggy, Big Basket व Grofers को देगा टक्कर

फूड डिलीवरी एेप स्विगी खाना डिलिवरी करने के बाद अब ग्रोफर्स आैर बिग बास्केट को कड़ी टक्कर देने की तैयारी है। नैस्पर्स द्वारा फंडेड यह फूड डिलिवरी एेप अब हाइपर लोकल स्तर पर डिलिवरी करने की तैयारी में है।

Feb 12, 2019 / 05:14 pm

Ashutosh Verma

Swiggy Food Delivery

फूड के बाद अब ग्रोसरीज डिलीवरी करने जा रहा Swiggy, Big Basket व Grofers को देगा टक्कर

नर्इ दिल्ली। फूड डिलीवरी एेप स्विगी खाना डिलिवरी करने के बाद अब ग्रोफर्स आैर बिग बास्केट को कड़ी टक्कर देने की तैयारी है। नैस्पर्स द्वारा फंडेड यह फूड डिलिवरी एेप अब हाइपर लोकल स्तर पर डिलिवरी करने की तैयारी में है। मंगलवार को कंपनी ने इस संबंध में जानकारी दी है। कंपनी अब ताजे सामान, ग्रोसरीज आैर अन्य जरूरत का सामान अापके घर तक पहुंचाएगा। कंपनी ने पायलट प्रोजेक्ट के ताैर पर सबसे पहले गुरुग्राम में यह सेवा शुरू किया है। आने वाले महीनों में कंपनी देश के दूसरे मेट्रो शहरों में भी इस सेवा की शुरुआत करेगी।


इन्हें मिल सकती है कड़ी टक्कर

स्विगी अब इस कदम के साथ ही डंजो, बिगबास्केट, ग्रोफर्स, अमेजन प्राइम व फ्लिपकार्ट सुपरमार्केट की कतार में खड़ा हो गया है। साथ ही कंपनी ने हर घर तक पहुंच बनाने के लिए अपने डिलिवरी ब्वायज की संख्या भी बढ़ाने की तैयारी में है। स्विगी के सीर्इआे श्रीहर्षा मजेटी ने अपने एक ब्लाॅग में कहा, “जैसे हमने करीब 50 हजार रेस्टाेरेंट से बेहद ही कम समय में फूड डिलिवर करने का काम किया है, वैसे ही कर्इ शहरों के लाखों ग्राहकों को नर्इ सुविधा देने जा रहे हैं।”


क्या है जानकारों का कहना

कंपनी की इस नर्इ शुरुआत के बाद अब आॅर्डर्स का बोझ पहले की अपेक्षा बढ़ जाएगा। इसके लिए कंपनी ने एक चीनी निवेश कंपनी के आधार पर अपनी रणनीति तैयार कर ली है। कंपनी ग्रोसरीज, ब्यूटी सैलून से लेकर जरूरत की अन्य सामान भी आपके दरवाजे तक पहुंचाने वाली है। इस मामले से जुड़े जानकारों का कहना है कि स्विगी की इस लाॅन्चिंग के बाद डंजो को सबसे अधिक प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। हालांकि, उनका यह भी कहना है कि बिग बास्केट व ग्रोफर्स के मार्केट शेयर में इससे कुछ खास परेशानी नहीं होगी।


डंजो के लिए खड़ी हो सकती हैं मुश्किलें

इंडस्ट्री सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, स्विगी भले ही तुरंत आॅर्डर्स के लिए जानी जाती हो लेकिन प्लान तरीके से आॅर्डर करने के लिए ग्राहक अभी भी बिग बास्केट व ग्रोफर्स को वरीयता देंगे। दिसंबर 2018 तक के आंकड़ों के मुताबिक स्विगी के कुल 2.8 करोड़ यूजर्स हैं आैर यह 80 शहरों में अपनी पकड़ बनाए हुए है। हालांकि, स्विगी के बड़े यूजर बेस को देखने के बाद यह कहा जा सकता है कि इससे डंजो के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। वर्तमान में डंजो की मौजूदगी 6 शहरों में जिसके प्रतिदिन कुल 15 हजार ग्राहक हैं।
Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

Home / Business / Industry / फूड के बाद अब ग्रोसरीज डिलीवरी करने जा रहा Swiggy, Big Basket व Grofers को देगा टक्कर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो