script

केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए भारतीय कॉरपोरेट ने बढ़ाया हाथ

locationनई दिल्लीPublished: Aug 20, 2018 08:19:09 am

Submitted by:

Ashutosh Verma

JSW ग्रुप ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि वो फंड इकट्ठा करने के लिए नकद रुपये दान करने को आग्रह किया है तो दूसरी तरफ TVS मोटर्स कंपनी ने केरल मुख्य मंत्री डिजास्टर रिलीफ फंड (CMDRF) में एक करोड़ रुपये दान की है।

Kerala Flood

केरल बाढः निसान से लेकर TVS मोटर्स तक, कुछ इस प्रकार कर रही हैं बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद

नर्इ दिल्ली। भारी बारिश ने केरल को तबाही का मंजर ढा रहा है। केरल की बाढ़ ने राज्य के करीब 80 फीसदी आबादी को अपने चपेट में ले लिया है जिसके बाद अब यहा लोगों के लिए राजमर्रा के जिंदगी बेहाल हो चुकी है। देश-विदेश के तमाम लोग, अौर भारत सरकार भी इस जल प्रलय पर अपनी नजर लगातार नजर बनाए रखी है। सेना से लेकर आम नागरिक तक बाढ़ में फंसे इन लोगों की मदद करने की हर संभव प्रयास में लगे हुए हैं। इसी सिलसिले में कर्इ कंपनियों ने भी बाढ प्रभावित इलाकों के लोगों को डोनेशन कर मदद कर रही हैं। इसी दौरान इंडस्ट्री बाॅडी सीआर्इआर्इ ने भी एक टास्क फोर्स का गठन किया जिसकी अध्यक्षता क्रिस गोपालकृष्णन कर रहे हैं। ये टास्क फोर्स बाढ़ में फंसे लोगों की मदद करने के लिए राज्य सरकार एंव जिला प्रशासन के साथ मिलकर काम कर रही है।


ये कंपनियां बढ़ार्इ मदद की हाथ
JSW ग्रुप ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि वो फंड इकट्ठा करने के लिए नकद रुपये दान करने को आग्रह किया है तो दूसरी तरफ TVS मोटर्स कंपनी ने केरल मुख्य मंत्री डिजास्टर रिलीफ फंड (CMDRF) में एक करोड़ रुपये दान की है। JSW ग्रुप के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अपने बयान में कहा, “केरल में बाढ़ आैर उससे होने वाली तबाही का मंजर भयावह है। एक जिम्मेदार नागरिक के तौर पर हमने एक पहल की है कि सभी कर्मचारी अपने मन मुताबिक नकदी या फिर किसी दूसरे प्रकार से इस बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद करेंगे। हमारे कर्मचारियों द्वारा किए पूरे सहयोग के बराबर कंपनी भी उतनी ही रकम अपनी तरफ से केरल रिलीफ फंड में सहयोग करेगी। ” कंपनी ने कहा है कि वो केरल बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए प्रतिबद्घ है। TVS मोटर्स के लिए सामाजिक कार्य करने वाली उसकी एक र्इकार्इ ने कहा है कि वो हमने मुख्यमंत्री डिजास्टर रिलीफ फंड में एक करोड़ रुपये का सहयोग किया है। श्रीनिवासन सर्विस ट्रस्ट के सीर्इआे स्वर्ण सिंह ने ये चेक केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को दे दिया है।


20 हजार रुपये तक हो सकता केरल राज्य को नुकसान
निसान इंडिया की बात करें तो इस कंपनी ने अपनी तरफ से बाढ़ में फंसे लोगों की सेवा करके मदद करने में लगी हुर्इ है। कंपनी ने अपनी तरफ से जारी एक बयान में कहा है, “हमने विशेष इमरजेंसी टीम का गठन किया है आैर इसके अतिरिक्त दूसरे राज्यों की डीजलरशिप से प्रशिक्षित मैनपावर भी उपलब्ध कराया है।” इसके साथ ही निसान ने लोगों के लिए सुरक्षा एडवाइजरी भी जारी की है आैर बाढ़ में फंसी गाड़ियों की इंश्योरेंस क्लेम को सुनिश्चित करने के लिए 24 घंटे काम करने वाली टीम का गठन किया है। उद्योग संगठन एसोचैम ने कहा है कि इस भयंकर बाढ़ से केरल की अर्थव्यवस्था को करीब 15 हजार करोड़ से 20 हजार करोड़ रुपये का घाटा हो सकता है। यहां पर पर्यटन से लेकर फसलों के डूब जाने तक आैर कोच्ची बंदरगाह से अंतरराष्ट्रीय ट्रेड को काफी नुकसान हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो