समय पर यात्रियों को पहुंचाने में Go Air बना नंबर 1, DGCA ने जारी किए आंकड़ें

  • Go Air बनी नंबर 1 एय़रलाइन्स
  • गोएयर ने सितंबर 2019 में 13.27 लाख यात्रियों को अपनी मंजिल पर पहुंचाया

नई दिल्ली। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) की ओर से जारी नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, भारतीय एयरलाइन गोएयर ने सितंबर 2019 में समय की सबसे पाबंद एयरलाइन के रूप में अपना जलवा कायम रखा है। एयरलाइन लगातार 13 महीनों से प्रमुख परफॉर्मर बनी हुई है। आंकड़ों के अनुसार, ऑन-टाइम परफॉर्मेंस ( के मोर्चे पर गोएयर के विमानों का समय पर उड़ान भरने का आंकड़ा 85.4 फीसदी रहा। ऑनटाइम परफॉर्मेंस के लिहाज से यह आंकड़ा सितंबर 2019 में घरेलू एयरलाइंस में सबसे ज्यादा है। गोएयर के बाद समय की पांबद रहने वाले एयरलाइंस में इंडिगो और स्पाइसजेट रहे। जबकि सरकारी विमानन कंपनी एअर इंडिया इससे मामले में सबसे पीछे रही है।

13.27 लाख यात्रियों ने भरी उड़ान

गोएयर के विमानों से 13.27 लाख यात्रियों ने उड़ान भरी। इसमें केवल 0.12 फीसदी यात्रियों ने अपना टिकट कैंसल कराया, जबकि संपूर्ण घरेलू एविएशन इंडस्ट्री का टिकट कैंसलेशन के मामले में औसत 1.37 फीसदी है। हर 10 हजार यात्रियों पर 0.5 शिकायतें दर्ज की गई।

गोएयर के प्रबंध निदेशक जेह वाडिया ने कहा "हम काफी खुश हैं कि OTP के मामले में गोएयर ने लगातार अपनी चमक बिखेरना जारी रखा है। गोएयर तीन मूल सिद्धांतों पर अपना व्‍यावसाय चलाता है- समय को लेकर पाबंद रहना, वहनीयता और सहूलियत। हम अपने ग्राहकों का शुक्रिया अदा करते हैं जिन्‍होंने हमें इस साल सबसे भरोसेमंद एवं बेहतरीन ब्रांड के तौर पर वोट किया।"

go_air_image.jpg

325 से ज्यादा दैनिक उड़ान

गोएयर इस समय 325 से ज्यादा दैनिक उड़ानों का संचालन कर रहा है। गोएयर ने सितंबर 2019 में करीब 13.27 लाख यात्रियों को उनकी मंजिल तक पहुंचाया है। गोएयर के विमान देश में25 जगहों के लिए उड़ान भरते हैं। इनमें अहमदाबाद, आइजोल, बागडोगरा, बेंगलुरु, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, चेन्नई, दिल्ली, गोवा, गुवाहाटी, हैदराबाद, जयपुर, जम्मू, कोच्चि, कोलकाता और कन्नूर शामिल है।

manish ranjan
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned