scriptदिल्ली, राजस्थान समेत 12 राज्यों में गैस एजेंसी खोलने का मौका, ऐसे करें आवेदन | Golden opportunity to become LPG Distributor | Patrika News

दिल्ली, राजस्थान समेत 12 राज्यों में गैस एजेंसी खोलने का मौका, ऐसे करें आवेदन

locationनई दिल्लीPublished: Jul 26, 2018 04:32:00 pm

Submitted by:

manish ranjan

अगर आप बिजनेस करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है।

lpg Distributorship

दिल्ली, राजस्थान समेत 12 राज्यों में गैस एजेंसी खोलने का मौका, ऐसे करें आवेदन

नई दिल्ली। अगर आप बिजनेस करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है। दरअसल प्राइवेट गैस कंपनी इंडो ब्राइट पेट्रोलियम (IBP) प्राइवेट लिमिटेड ने दिल्ली, राजस्थान सहित 12 राज्‍यों में ब्‍लाक, तहसील एवं जिला स्‍तर पर गैस एजेंसी की डीलरशिप देने की घोषणा की है। कंपनी ने इसके लिए लोगों से आवेदन मगाएं हैं।
ऐसे करें आवेदन
दरअसल जब से मोदी सरकार ने गैस कनेक्शन को आधार और बैंक अकाउंट से जोड़ा है। तब से कनेक्शन की मांग बढ़ गई हैं। आजकल छोटे शहरों और छो़टी कंपनियों में 6 किलोग्राम के छोटे गैस सिलेंडर की डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ गई हैं। जबकि 12.8 किलोग्राम के गैस सिलेंडर आम घरों में इस्‍तेमाल किया जा सकता है। ऐसे में इंडो ब्राइट पेट्रोलियम (IBP) प्राइवेट लिमिटेड ने गैस एजेंसी की डीलरशिप देने की घोषणा की है। अगर आप एजेंसी के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपको बता दे की आवेदक की इन्‍वेस्‍टमेंट कैपेसिटी 10 से 15 लाख रुपए होनी चाहिए। जबकि आवेदक के पास सिलेंडर स्‍टोरेज के लिए कम से कम 21 बाई 26 मीटर का गोदाम होना जरूरी है। साथ ही, एक ऑफिस के लिए स्‍पेस चाहिए। मार्केट डिमांड के मुताबिक डिलिवरी व्‍हीकल हायर करने होंगे।
क्या होनी चाहिए योग्यता
अगर आपने आवेदन करने का मन बना लिया है तो आपको बता दें की डीलरशिप लेने के लिए भारत की नागरिकता होना बेहद ही जरुरी है। इसके लिए आपकी उम्र 21 से 60 साल के बीच होनी चाहिए। इतना ही नहीं आपकी मिनिमम क्‍वालिफिकेशन 12वीं पास होनी चाहिए। अगर आप हरियाणा, पंजाब, दिल्‍ली, राजस्‍थान, जम्‍मू कश्‍मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्‍तराखंड, उत्‍तर प्रदेश, बिहार, मध्‍य प्रदेश, झारखंड व पश्चिम बंगाल के रहने वाले है, तो आप इंडो ब्राइट पेट्रोलियम (IBP) प्राइवेट लिमिटेड के साथ डीलरशिप कर सकते है और आपना खुद का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। यह आपके लिए एक बेहद ही बेहतरीन मौका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो