script

जेट एयरवेज का परिचालन बंद होने के बाद सरकार ने बढ़ाया हाथ, कहा- जल्द निकालेंगे समाधान

locationनई दिल्लीPublished: Apr 18, 2019 03:07:56 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

जेट एयरवेज का परिचालन बंद होने के ऐलान के कुछ देर बाद ही निंद से उठी सरकार।
कहा- एयरलाइन की समाधान प्रक्रिया का मौजूदा नियामकीय ढांचे के दायरे में समर्थन करेगी।
नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह खरोला बृहस्पतिवार को हवाईअड्डों और एयरलाइन कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ अलग अलग बैठक करेंगे।

jet Airways

जेट एयरवेज का परिचालन बंद होने के बाद सरकार ने बढ़ाया हाथ, कहा- मौजूदा नियामकीय ढांचे के दायरे में समाधान प्रक्रिया का समर्थन करेंगे

नई दिल्ली। संकटग्रस्त जेट एयरवेज के अपना परिचालन बुधवार मध्यरात्रि से स्थगित कर दिया है। इसके कुछ घंटे बाद ही सरकार ने कहा कि वह एयरलाइन की समाधान प्रक्रिया का मौजूदा नियामकीय ढांचे के दायरे में समर्थन करेगी। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा कि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ( dgca ) और दूसरे नियामक सावधानीपूर्वक स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। नियामक देख रहे हैं कि यात्रियों को उनका रिफंड, निरस्तीकरण और वैकल्पिक बुकिंग संबंधी सभी काम पूरी सख्ती के साथ मौजूदा नियमों के अनुरूप हों।


मंगलवार को केवल 5 विमानों ने ही भरा उड़ान

जेट एयरवेज ने बुधवार को घोषणा की थी कि मध्यरात्रि को वह अपनी आखरी उड़ान का परिचालन करेगा। उसके बाद अस्थाई तौर पर उसका परिचालन बंद रहेगा। कर्जदाता बैंकों की ओर से एयरलाइन को परिचालन जारी रखने के लिये आपात कर्ज सहायता उपलब्ध नहीं कराये जाने का फैसला करने के बाद जेट एयरवेज ने यह घोषणा की है। जेट एयरवेज के मंगलवार को केवल पांच विमानों ने उड़ान भरी।


क्या है मंत्रालय की प्राथमिकता

कई ट्वीट के जरिये नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा कि एयरलाइन ने अपने परिचालन को अस्थाई तौर पर बंद करने के बारे में उसे सूचित किया है। मंत्रालय ने अपने ट्वीट में कहा है, “बैंकों के समूह द्वारा चलाई जा रही समाधान प्रक्रिया अभी भी जारी है और इसके 10 मई तक समाप्त होने की उम्मीद है। इस दौरान मंत्रालय मौजूदा संवैधानिक और नियामकीय दायरे में उसकी समाधान प्रक्रिया का समर्थन करेगा।” नागरिक उड्डयन ने कहा इस दौरान उसकी सबसे बड़ी प्राथमिकता उड्डयन व्यवस्था की सुरक्षा, सुविधा और सक्षमता को लेकर रहेगी। उसने कहा कि कोई भी यात्री शिकायत को तुरंत एयरसेवा पोर्टल अथवा मोबाइल एप पर डाला जाना चाहिये। मंत्रालय इस पर तुरंत गौर करेगा।


नागरिक उड्डयन सचिव एयरपोर्ट और विमान कंपनियों से करेंगे बात

नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह खरोला बृहस्पतिवार को हवाईअड्डों और एयरलाइन कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ अलग अलग बैठक करेंगे। बैठक में वह कोई भी सामने आने वाली समस्याओं के मामले में समन्वय स्थापित किये जाने संबंधी बातचीत करेगे। जेट एयरवेज ने बुधवार को कहा कि उसकी आखिरी उड़ान आज मध्यरात्रि को अमृतसर से नयी दिल्ली के लिये उड़ान भरेगी। इसके साथ ही करीब ढाई दशक से चल रही निजी क्षेत्र की इस एयरलाइन का परिचालन फिलहाल स्थगित हो जायेगा।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो