scriptकोरोनावायरस के चलते सरकार का बड़ा फैसला, 22 मार्च से विदेशी विमानों की नहीं होगी एंट्री | Govt bans International flight from 22 March in india | Patrika News

कोरोनावायरस के चलते सरकार का बड़ा फैसला, 22 मार्च से विदेशी विमानों की नहीं होगी एंट्री

Published: Mar 19, 2020 10:39:44 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

कोरोनावायरस से देश को बचाने के लिए ट्रैवल न करने की सलाह के बाद सरकार ने देश में अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइट्स पर रोक लगा रखी है ।

international flight ban

international flight ban

नई दिल्ली: कोरोनावायरस के चलते लोगों को ट्रैवेल करने से मना करने के बाद सरकार ने कोरोना के कहर को कम करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय विमानों की लैंडिंग पर रोक लगाने का फैसला किया है। 22 मार्च से देश के अंदर डिप्लोमैट्स के अलावा हर प्रकार के अंतर्राष्टीय उड़ानों पर रोक लगा दी जाएगी । ये बैन फिलहाल एक सप्ताह के लिए लागू किया गया है।

https://twitter.com/hashtag/coronavirus?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

आपको बता दें कि इससे पहले बुधवार को देश की पॉपुलर एयरलाइंस GoAir ने एक महीने के लिए इंटरनेशनल रूट पर फ्लाइट्स न उड़ाने का फैसला किया है और इसके चलते पायलेट्स को रोटेशनली एक महीने के लिए बिना सेलेरी के छुट्टी पर भेज दिया गया है। कंपनी का कहना है कि उनके रूट्स के देशों ने बॉर्डर्स को सील कर दिया है यानि वीजा होने के बावजूद कोई उन देशों की यात्रा नहीं कर सकता । यही वजह है कि कंपनी को मजबूरन ये फैसला लेना पड़ा ।

1 महीने तक नहीं बुक करा पाएंगे GoAirइंटरनेशनल फ्लाइट्स, कोरोना की वजह से उठाया कदम

15 अप्रैल तक उड़ान रद्द-

कंपनी ने अपने बयान में 17 मार्च से 15 अप्रैल तक अपने सभी अंतरराष्ट्रीय विमानों को अस्थायी रूप से निलंबित करने की बात कही है । कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि अगर हालात सुधरते हैं तो वो बीच में फ्लाइट्स स्टार्ट भी कर सकते हैं लेकिन फिलहाल हालात को देखते हुए उन्होने जिम्मेदारी के तहत ये कदम उठाया है। यहां ध्यान देने वाली बात है कि DELTA रूट पर अब तक 50-90 फीसदी फ्लाइट्स कैंसिल होने की बात आधिकारिक रूप से सामने आ चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो