script

GST से कमाई करने का मौका, हर महीने होगी 30 हजार रुपए की इनकम

locationनई दिल्लीPublished: Jul 04, 2018 01:23:23 pm

Submitted by:

manish ranjan

अगर आप बिजनेस करने की सोच रहे हैं, तो सरकार आपके लिए एक बेहद ही खास मौका लेकर आई है। भले ही जीएसटी में लाखों कमियां हो पर आपके लिए ये फायदेमंद साबित हो सकती है।

GST

GST से कमाई करने का मौका, हर महीने होगी 30 हजार रुपए की इनकम

नई दिल्ली। अगर आप बिजनेस करने की सोच रहे हैं, तो सरकार आपके लिए एक बेहद ही खास मौका लेकर आई है। भले ही जीएसटी में लाखों कमियां हो पर आपके लिए ये फायदेमंद साबित हो सकती है। दरअसल सरकार ने जीएसटी को तो लागू कर दिया है लेकिन अभी भी इसमें कई खामिया है उन्ही खामियों के दूर करने के लिए सरकार आपके लिए एक बेहतरीन मौका लेकर आई है। कारोबारियों को फाइनेंशियल रिपोर्ट फाइल करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसी को देखाते हुए सरकार जीएसटी सुविधा केंद्र खोलने का अवसर दे रही है। इसके लिए आपको ज्यादा निवेश करने की जरूरत नहीं है। सिर्फ 25 हजार रुपए का निवेश करके आप हर महिने 30 हजार रुपए कमा सकते है।

आपके पास होनी चाहिये इतनी जगह

अगर आपके पास करीब 100 से 150 स्क्वॉयर फुट की जगह है तो आप बड़ी ही आसानी से जीएसटी सुविधा केंद्र खोल सकते है। इसके लिए आपके पास बस 100 से 150 स्क्वॉयर फुट का ऑफिस स्पेस होना चाहिए। इसके अलावा ऑफिस में कम्प्यूटर, स्कैनर, प्रिंटर, कार्ड स्वाइप मशीन और मॉर्फ डिवाइस होने चाहिए। फिर आपका जीएसटी सुविधा केंद्र तैयार।

करना होगा ये काम ?
वस्तु एंव सेवा कर (जीएसटी) लागू होने से जहां बिजनेस करना आसाना हो गया है। इसके साथ ही यहां कमाई के अनेक अवसर बने हैं। जीएसटी सुविधा केंद्र खोलने के बाद आपको ज्यादा कुछ करने की जरुरत नहीं है आपको बस जीएसटी से संबंधित सर्विसेज जैसे जीएसटी रिटर्न फाइलिंग, जीएसटी नंबर रजिस्ट्रेशन अकाउंटिंग एंड बुक कीपिंग व डिजिटल सिग्नेचर बनवाने का काम शुरू कर सकते हैं। इस केंद्र में आप कई और तरीके के काम भी कर सकते है जैसे की इलेक्ट्रिसिटी बिल पेमेंट, पैन कार्ड, डीटीएच रिचार्ज, मोबाइल रिचार्ज। इसके अलावा इस साल के अंत तक सरकार इसमे ट्रेन टिक बुकिंग, एयर टिकट बुकिंग, यूटिलिटी बिल पेमेंट, जनरल इंश्योरेंस, आईटीआर फाइलिंग के साथ अन्य फाइनेंशियल सर्विसेज सुविधा को भी जोड़ा देगी।

ट्रेंडिंग वीडियो