scriptइस बड़ी मोबाइल कंपनी ने साल 2018 में जमकर भरी झोली, बेचे 20 करोड़ स्मार्टफोन्स | HUawei sales 20 crore smartphones in 2018 | Patrika News

इस बड़ी मोबाइल कंपनी ने साल 2018 में जमकर भरी झोली, बेचे 20 करोड़ स्मार्टफोन्स

locationनई दिल्लीPublished: Dec 26, 2018 05:20:31 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

यह आंकड़ा कंपनी का सर्वश्रेष्ठ है। इंटरनेशनल डाटा कार्पोरेशन (आईडीसी) से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, हुआवे ने दूसरी तिमाही में दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी फोन बिक्रेता कंपनी एप्पल को पछाड़ दिया।

Smartphones

इस बड़ी मोबाइल कंपनी ने साल 2018 में जमकर भरी झोली, बेचे 20 करोड़ स्मार्टफोन्स

नर्इ दिल्ली। P20, मेट 20 और नोवा सीरीज को अपार सफलता पर सवार चीनी फोन निर्माता कंपनी हुआवेई ने बुधवार को कहा कि 2018 में उसके 20 करोड़ स्मार्टफोन बिके हैं। यह आंकड़ा कंपनी का सर्वश्रेष्ठ है। इंटरनेशनल डाटा कार्पोरेशन (आईडीसी) से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, हुआवे ने दूसरी तिमाही में दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी फोन बिक्रेता कंपनी एप्पल को पछाड़ दिया। इसके साथ ही वैश्विक मार्केट में कंपनी की हिस्सेदारी 14.6 फीसदी हो गई।


50 करोड़ से अधिक ग्राहक

कंपनी ने एक बयान में कहा कि पिछले आठ सालों में हुआवेई के स्मार्टफोन्स की बिक्री 2010 में 30 लाख यूनिट्स से 2018 में 20 करोड़ यूनिट्स हो गई हैं जो 66 गुनी वृद्धि दर्शाती हैं। बयान के अनुसार, दुनियाभर के 170 से ज्यादा देशों में 50 करोड़ से अधिक उपभोक्ता हुआवेई स्मार्टफोन का उपयोग कर रहे हैं। हुआवेई ने 2017 की तुलना में इस वर्ष पांच करोड़ स्मार्टफोन अधिक बेचे हैं।


1.6 करोड़ बढ़ी एक ही प्रोडक्ट की बिक्री

हुआवेई के ‘कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप’ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रिचर्ड यू ने एक बयान में कहा, “भविष्य को देखते हुए हुआवेई का कॉन्सेप्ट ग्राहक को ध्यान में रखकर बनाया जाएगा और आगे भी नए-नए जोखिम उठाता रहेगा और स्मार्टफोन क्रांति की अगली लहर में अगुआ बनने का प्रत्येक प्रयास करता रहेगा।” कंपनी के प्रोडक्ट के मार्च में लांच होने के बाद से इसकी बिक्री 1.6 करोड़ यूनिट्स हो चुकी है जिनमें महिला उपयोगकर्ताओं की संख्या लगभग आधी है।
Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business news in hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो