scriptभारत और पाक मैच पर लगा 100 करोड़ से भी ज्यादा का सट्टा, जानिए किस खिलाड़ी पर लगा कितना दांव | ind vs pak bids in delhi satta bazar cross 100 crore rupee | Patrika News

भारत और पाक मैच पर लगा 100 करोड़ से भी ज्यादा का सट्टा, जानिए किस खिलाड़ी पर लगा कितना दांव

Published: Jun 16, 2019 03:09:55 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

आज भारत और पाकिस्तान के बीच कड़ा मुकाबला होने जा रहा है
मुकाबले में दिल्ली-एऩसीआर में इस समय 100 करोड़ रुपए से भी ज्यादा का सट्टा लगा है
इस मैच में भारत का पलड़ा भारी नजर आ रहा है

Ind vs pak

भारत और पाक मैच पर लगा 100 करोड़ से भी ज्यादा का सट्टा, जानिए किस खिलाड़ी पर लगा कितना दांव

नई दिल्ली। क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 को लेकर सभी लोगों में एक अलग तरह का उत्साह देखने को मिलता है। आईसीसी विश्व कप-2019 ( ICC cricket world cup 2019 ) में आज भारत और पाकिस्तान के बीच कड़ा मुकाबला होने जा रहा है। इस मुकाबले को लेकर कई लोगों ने सट्टा लगा रखा है। बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले में दिल्ली-एऩसीआर में इस समय 100 करोड़ रुपए से भी ज्यादा का सट्टा लगाया जा चुका है। आज का भारत और पाकिस्तान का मुकाबला बहुत ही दिलचस्प होने वाला है।


दिल्ली में जोरों पर हैं सट्टा बाजार

आपको बता दें कि सट्टेबाजों का फरीदाबाद, गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम जैसे दिल्ली से सटे सभी इलाकों में बहुत ही मजूत नेटवर्क देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही सट्टेबाजों का मानना है कि भारत-पाक के मैच में भारत का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है। भारत का यह मैच जीतने की ज्यादा संभावनाएं हैं।


ये भी पढ़ें: फादर्स डे पर अपने पिता के नाम खुलवाएं पोस्ट ऑफिस की ये खास स्कीम, बुढ़ापे में होगा लाखों का फायदा


पुलिस अधिकारी ने मीडिया को दी जानकारी

पुलिस उपायुक्त मधुर वर्मा ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि, भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर हमारी सट्टेबाजों पर पैनी नजर है। हम हर तरीके से उन पर नजर रखे हुए हैं। इसके अलावा हमने कई जगह पर अपनी टीमों को भी छोड़ रखा है। हम पांच सितारा होटलों, गेस्ट हाउस, खासकर करोल बाग और पुरानी दिल्ली के इलाके में कड़ी नजर रखे हुए, क्योंकि यह इलाके बड़े सट्टेबाजों की निगाह में रहते हैं।


सट्टेबाजों पर बना रखी है पैनी नजर

पुलिस अधिकारी ने कहा कि विश्व कप के दौरान सट्टेबाजों का नेटवर्क काफी तेज हो जाता है, जिसके कारण इनको पकड़ पाना कापी मुश्किल होते हैं, लेकिन सभी पुलिस अधिकारी इन लोगों पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि पहले पुलिस ने उत्तरी दिल्ली से कुछ बड़े सट्टेबाजों को पकड़ा था, जिनके पास मुश्किल इंटरनेट सॉफ्टवेयर था जो सट्टेबाजी के लिए फोन से जुड़ा हुआ था।


ये भी पढ़ें: 21 जून को GST काउंसिल की बैठक में 1 साल के लिए बढ़ सकती है NAA की अवधि, पहली बार निर्मला सीतारमण करेंगी अध्यक्षता


भारत का पलड़ा है भारी

इसके अलावा सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि सट्टा बाजार में भारत का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। इसके अलावा सट्टा सिर्फ मैच के परिणाम पर नहीं बल्कि एक-एक ओवर, एक-एक गेंद और कौन कितने रन बनाएगा, कौन कितने विकेट लेगा इस पर भी लगाया गया है। सट्टेबाज के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार इस सट्टे के कारोबार में 60 फीसदी से ज्यादा दांव भारत की जीत पर हैं।


खिलाड़ी के हिसाब से तह हुए रुपए

मीडिया ने सट्टेबाज के हवाले से बताया कि इस सट्टे के कारोबार में कॉलेज के छात्र, व्यवसायी, होटल के मालिक, क्रिकेट प्रशंसक, व्यापारी, कॉरपोरेट महिलाएं, हवाला कारोबारी जुड़े हुए हैं। 60 फीसदी से ज्यादा दांव भारत की जीत पर हैं। भारतीय खिलाड़ियों को लेकर आधार कीमत तय है, उदाहरण के तौर पर जसप्रीत बुमराह के लिए 15 रुपये, और मोहम्मद आमिर के लिए छह रुपये। बल्लेबाजों पर भी दांव लगाए गए हैं कि कौन अर्धशतक जमाएगा और कौन शतक। उदाहरण के तौर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा, और पाकिस्तान के लिए बाबर आजम तथा फखर जमन के ऊपर दांव है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App

ट्रेंडिंग वीडियो