scriptAmazon के बाद भारत में 70 रोजगार देगी देश की सबसे बड़ी ईकॉमर्स कंपनी Flipkart | India's largest ecommerce company Flipkart to provide 70 jobs in India | Patrika News

Amazon के बाद भारत में 70 रोजगार देगी देश की सबसे बड़ी ईकॉमर्स कंपनी Flipkart

locationनई दिल्लीPublished: Sep 15, 2020 03:20:46 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

फ्लिपकार्ट डिलिवरी एक्जक्यूटिव, पिकर्स, पैकर्स और शॉटर्स की करेगा भर्तियों
त्यौहारी सीजन देखते हुए की जाएंगी भर्तियां, सप्लाई चेन बढ़ाने में करेगा मदद

India's largest ecommerce company Flipkart to provide 70 jobs in India

India’s largest ecommerce company Flipkart to provide 70 jobs in India

नई दिल्ली। त्यौहारी सीजन में दुनिया की सबसे बड़ी ईकॉमर्स साइट्स अमेजन से लेकर भारत की सबसे बड़ी ईकॉमर्स साइट्स फ्लिपकार्ट की ओर से अभी से तैयारी शुरू कर दी है। इसका कारण है कि कोरोना वायरस के दौर में ई-कॉमर्स इंडस्ट्री का कारोबार बढ़ा है। लोग मार्केट जाने से कतरा रहे हैं। ज्यादा से ज्यादा र में रहकर आनलाइन शॉपिंग में जुटे हुए हैं। ऐसे में तमाम कंपनियों की से तैयारियां शुरू कर दी है। जहां एक ओर अमेजन ने 1लाख लोगों को जॉब देने का ऐलान किया है। ऐसे में फ्लिपकार्ट ने भी अपनी सप्लाई चेन को और सुदृण करने के लिए 70 हजार भर्तियांं करने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ेंः- 60 साल में पहली बार गिर सकती है एशिया की ग्रोथ, भारतीय अर्थव्यवथा में 9 फीसदी की गिरावट का अनुमान

70 हजार लोगों की होंगी भर्तियां
ई-कॉमर्स जाएंट फ्लिपकार्ट ने मंगलवार को कहा कि वह इस त्यौहारी सीजन में 70 हजार सीधी और लाखों अपरोक्ष नौकरियां पाने में लोगों की मदद करेगा। सीधी नौकरियां सप्लाई चेन के तहत होंगी और इसके लिए डिलिवरी एक्जक्यूटिव, पिकर्स, पैकर्स और शॉटर्स की भर्ती की जाएगी। इसके अलावा अपरोक्ष तौर पर फ्लिपकार्ट के सेलर पार्टनर लोकेशन और किराना दुकानों पर रोजगार उत्पन्न किए जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः- सरकार के इस फैसले के बाद प्याज होगा बेहद सस्ता, जानिए कितनी हो जाएगी कीमत

ग्राहकों को देना है शानदार अनुभव
ईकार्ट एवं मार्केटप्लेस, फ्लिपकार्ट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अमितेश झा ने कहा कि हम अपने बिग बिलियन डे पर हर किसी के लिए मौके बनाएंगे। हम पूरे इकोसिस्टम को प्रभावित करने का प्रयास करेंगे। हमारा लक्ष्य ग्राहकों को शानदार अनुभव देना होगा और इसके तहत हमारे साथ कई लोग परोक्ष और अपरोक्ष तौर पर जुड़ेंगे। लास्ट माइल डिलिविरी के लिए फ्लिपकार्ट 50 हजार से अधिक किराना दुकानों को अपने साथ जोड़ेगा और इसके तहत किराना सामनाों की डिलिवरी के लिए हजारों नौकरियों का सृजन होगा।

यह भी पढ़ेंः- दशक का आठवां सबसे बड़ा आईपीओ बना Happiest Minds, ऐसे चेक करें अलॉटमेंट

अमेजन भी किया है एक लाख नौकरियों का ऐलान
वहीं कुछ दिन पहले अमेजन भी एक लाख नौकरियां ओपन करने का ऐलान किया है। कंपनी के अनुसार नई भर्तियां अस्थाई और स्थायी दोनों तरह की होंगी। नए कर्मचारी ऑर्डर की पैंकिंग, डिलीवरी या उन्हें छांटने के काम पर रखे जाएंगे। कंपनी पहले ही इस साल 1,75,000 लोगों की नियुक्ति करने वाली थी। पिछले सप्ताह कंपनी ने कहा था कि उसके पास 33,000 कॉरपोरेट और टेक नौकरियां हैं, जिन पर उसे नियुक्तियां करनी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो