scriptचुनाव से पहले मोदी सरकार का तोहफा, अब फ्री में रेल यात्रा कर पाएंगे सरकारी कर्मचारियों के बच्चे | indian railway gives opportunity to travel in train withou ticket | Patrika News

चुनाव से पहले मोदी सरकार का तोहफा, अब फ्री में रेल यात्रा कर पाएंगे सरकारी कर्मचारियों के बच्चे

Published: Jan 25, 2019 12:02:26 pm

Submitted by:

manish ranjan

चुनाव से पहले मोदी सरकार रेलवे में सफर करने वाले यात्रियों के लिए नई सौगात लेकर आई है। अब आप बिना पैसा दिए रेल में सफर करने का आनंद उठा सकेंगे। रेल मंत्री ने ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के साथ बैठक की और उस बैठक के बाद पीयूष गोयल ने इस आदेश को जारी कर दिया है।

indian railway

चुनाव से पहले मोदी सरकार का तोहफा, अब फ्री में रेल यात्रा कर पाएंगे सरकारी कर्मचारियों के बच्चे

नई दिल्ली। चुनाव से पहले मोदी सरकार रेलवे में सफर करने वाले यात्रियों के लिए नई सौगात लेकर आई है। अब आप बिना पैसा दिए रेल में सफर करने का आनंद उठा सकेंगे। रेल मंत्री ने ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के साथ बैठक की और उस बैठक के बाद पीयूष गोयल ने इस आदेश को जारी कर दिया है।


रेल मंत्री ने दिखाई हरी झंडी

आपको बता दें कि मीडिया ने जानकारी देते हुए बताया कि अब से रेलवे कर्मचारियों के बच्चे 33 साल की उम्र तक बिना किसी परेशानी के फ्री में सफर कर सकेंगे। रेल मंत्री ने भी इसको ङरी झंडी दिखा दी है। पहले ये उम्र सीमा 21 साल थी, लेकिन अब सरकार की ओर से इसको बढ़ाकर 33 साल कर दिया गया है।


लंबे समय से चल रही थी मांग

रेलवे कर्मचारियों की ये मांग लंबे समय से चल रही थी, जिस पर सरकार ने अब मुहर लगा दी है। रेलवे कर्मचारियों ने मांग करते हुए सरकार से कहा था कि उनके बच्चे 20 या 21 साल की उम्र के बाद ही से ही ज्यादा सफर करना शुरू करते हैं क्योंकि सभी के बच्चे 20 साल के बाद ही कहीं बाहर पढ़ने या नौकरी करने के लिए जाते हैं।


सभी को मिलेगा सुविधा का लाभ

इस सुविधा का लाभ रेलवे कर्मचारियों के बेटे और बेटी दोनों उठा सकते हैं, लेकिन बेटी की शादी होते ही वह इस सुविधा से वंचित हो जाएंगी और बेटे शादी के बाद यानी 33 साल की आयु तक सफर कर सकेंगे बशर्ते वे आत्मनिर्भर न हों। मतलब यह है कि वह किसी तरह की सरकारी नौकरी न कर रहे हों।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो