कमाई बढ़ाने के लिए भारतीय रेलवे का नया प्लान, फिल्म प्रमोशन के लिए शुरु होगी बुकिंग

  • अक्षय कुमार ने की फिल्म से हुई बुकिंग की शुरूआत
  • भारतीय रेलवे ने शुरु की नई योजना

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे अपना राजस्व बढ़ाने के लिए अनूठा प्लान लेकर आया है। रेलवे अब प्रमोशनल एक्टिविटीज के लिए अपनी ट्रेनों की बुकिंग करेगा, जिससे भारतीय रेलवे की कमाई में इजाफा होगा। इस स्कीम को ‘प्रमोशन ऑन व्हील्स’ कहा जा रहा है। इस प्रोग्राम के तहत स्पेशल ट्रेनों की बुकिंग की जाएगी।


रेलवे ने दी जानकारी

रेलवे ने जानकारी देते हुए बताया कि ‘प्रमोशन ऑन व्हील्स’ पहल के तहत विज्ञापन गतिविधियों और कला, संस्कृति, फिल्मों, टेलीविजन कार्यक्रमों, खेल इत्यादि के प्रचार के लिए विशेष ट्रेन उपलब्ध होंगी। अक्षय कुमार अभिनीत ‘हाउसफुल 4’ के निर्माता अपनी फिल्म के प्रचार के लिए पहले ही एक ट्रेन बुक कर चुके हैं।

रेवेन्यू बढ़ाएगी रेलवे

आपको बता दें कि रेलवे की इस योजना के तहत रेवेन्यू बढ़ाने का प्लान है। सरकार भारतीय रेलवे की आमदनी को बढ़ाने के लिए विभाग समय-समय पर नई योजनाएं बनाता रहता है। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए रेलवे ने पहली ‘प्रमोशन ऑन व्हील्स’ ट्रेन की बुकिंग अक्षय कुमार की फिल्म ‘हाउसफुल 4’ के लिए की जा चुकी है।


हाउसफुल 4 के लिए की बुकिंग

आईआरसीटीसी और पश्चिमी रेलवे द्वारा संचालित पहली विशेष ‘प्रमोशन ऑन व्हील्स’ ट्रेन ‘हाउसफुल 4’ की टीम के साथ समन्वय कर हस्तियों और मीडियार्किमयों को लेकर बुधवार को मुंबई सेंट्रल से रवाना होगी और गुरूवार को नई दिल्ली पहुंचेगी। ट्रेन में कुल 8 डिब्बे होंगे।


रेलवे करता रहता है नई-नई पहल

पश्चिमी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रवीन्द्र भाकर के अनुसार ट्रेन कई राज्यों और सूरत, वड़ोदरा तथा कोटा जैसे महत्वपूर्ण जिलों से होकर गुजरेगी। रेलवे की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस पहल के तहत रेलवे ने कई प्रोडक्शन हाउसेज से संपर्क किया था, जिनकी नई फिल्में आ रही हैं। रेलवे ने देशभर में प्रचार के लिए इन एफटीआर ट्रेनों के इस्तेमाल का उन्हें ऑफर दिया।

Show More
Shivani Sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned