scriptइंफोसिस अपने कर्मचारियों की सैलरी कर रही है दोगुना, स्किल बढ़ाने के लिए उठाया कदम | infosys will increase employee salary and skills | Patrika News

इंफोसिस अपने कर्मचारियों की सैलरी कर रही है दोगुना, स्किल बढ़ाने के लिए उठाया कदम

locationनई दिल्लीPublished: Nov 28, 2018 12:06:06 pm

Submitted by:

manish ranjan

देश की प्रमुख टेक कंपनी इंफोसिस अपने कर्मचारियों को सैलरी दोगुनी करने का मौका दे रही है। दरअसल कंपनी ने कुछ समय पहले कर्मचारियों की स्किल बढ़ाने के लिए और एट्रीशन रेट घटाने के लिए एक प्लान तैयार किया था।

infosys

इंफोसिस अपने कर्मचारियों की सैलरी कर रही है दोगुना, स्किल बढ़ाने के लिए उठाया कदम

नई दिल्ली। देश की प्रमुख टेक कंपनी इंफोसिस अपने कर्मचारियों को सैलरी दोगुनी करने का मौका दे रही है। दरअसल कंपनी ने कुछ समय पहले कर्मचारियों की स्किल बढ़ाने के लिए और एट्रीशन रेट घटाने के लिए एक प्लान तैयार किया था। इस स्किल प्रोग्राम को सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद कर्मचारी के पास अपनी सैलरी को दो गुना तक बढ़ाने का मौका होता है।

कर्मचारियों की सैलरी बढ़ा रही है इन्फोसिस

टीओआई के मुताबिक कंपनी का नया ब्रिज प्रोग्राम पूरा करने वाले कर्मचारियों की इंफोसिस सैलरी दोगुनी कर रही है। कंपनी चाहती है कि कर्मचारी अपने स्किल को बढ़ाएँ जिससे उन्हें और कंपनी दोनो को फायदा हो। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक कंपनी ने इस प्रोग्राम को उन कर्मचारियों के लिए लॉन्च किया है जो नौकरी छोड़कर दूसरी कंपनी में चले जाते हैं। ऐसे में कंपनी चाहती है कि कर्माचारी कंपनी छोड़कर ना जाए बल्कि इस कोर्स के जरिए अपने स्किल को निखारे और दोगुनी सैलरी पाए।

स्किल्स को बढ़ाने के लिए शुरू किया प्रोग्राम

कंपनी ने ब्रिज टू कंसलटिंग, ब्रिज टू पावर प्रोग्रामिंग, ब्रिज टू डिजाइन, ब्रिज टू टेक आर्किटेक्चर जैसे कई कार्यक्रम की शुरूआत की है। आपको बता दें कि इन प्रोग्राम के जरिए अपनी स्किल बढ़ाई उनकी सैलरी में 80 से 120 फीसदी की बढ़ोतरी हुई। इस प्रोग्राम के तहत अब तक 400 लोगों को ट्रेन किया जा चुका है। इसके अलावे टीसीएस विप्रो सहित कई भारतीय आईटी कंपनियां अपने कर्मचारियों को कंसल्टिंग, ऑटोमेशन, आर्टिफिशल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग जैसे क्षेत्रों में कुशल बनाने के लिए आगे आ रही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो