script

IKEA के फूड में फिर मिला कीड़ा, स्टोर की बढीं मुश्किलें

locationनई दिल्लीPublished: Sep 21, 2018 02:19:29 pm

Submitted by:

manish ranjan

दुनियाभर में मशहूर स्वीडन का फर्नीचर मेगा स्टोर आइकिया (IKEA) का जब पहला स्टोर भारत में खुला तो लोगों ने इसे खूब पंसद किया।

नई दिल्ली। दुनियाभर में मशहूर स्वीडन का फर्नीचर मेगा स्टोर आइकिया (IKEA) का जब पहला स्टोर भारत में खुला तो लोगों ने इसे खूब पंसद किया। लेकिन कंपनी के खाने में लगातार हो रही लपरवाही के चलते IKEA विवादों में घिरती चली जा रही है। जिसके चलते IKEA के पहले खुले फूड स्टोर की मुश्किलें भारत में कम होती नहीं दिख रही हैं। दरअसल आइकिया के फूड स्टोर से एक शख्स ने चॉकलेट केक खरीदा था जिसमें उसको एक कीड़ा मिला।IKEA के स्टोर पर ये पहली बार नहीं हुआ है इससे पहले भी IKEA के फूड में कीड़े निकल चूके है।

कंपनी पर लगा जुर्माना
किशोर नाम के एक ग्राहक ने 12 सितंबर को ट्वीट में बताया कि उसने अपनी बेटी के लिए स्टोर के फूड काउंटर से केक खरीदा जिसमें उसे कीड़े मिले। IKEA ने गुरुवार को इस मामले में ग्राहक से माफी मांगी है और आश्वासन दिया है कि आगे इस तरह का वाकया नहीं होगा। इसके लिए IKEA आवश्यक कदम उठाएगी। हिन्दुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, ग्राहक के इस ताजा ट्वीट के बाद ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम ने आइकिया इंडिया प्रबंधन पर 5,000 रुपए का जुर्माना लगाया है।

पहले भी हुआ था विवाद
आपको बता दे की IKEA फूड में कीड़े निकलने का ये दूसरा मामला है। इसले पहले 2 सितंबर को स्टोर में सर्व की गई बिरयानी में कीड़ा मिला था। उस वक्त स्टोर के ऊपर 11,500 की पेनाल्टी लगाई गई। जिसके बाद स्टोर ने सख्त कदम उठाते हुए मैन्यू से वेजिटेबल बिरयानी और समोसा को हटा दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो