scriptमात्र 6 हजार रुपये में करें वैष्णो देवी का दर्शन, ये है शानदार ऑफर | IRCTC Tour package visit Vaishno devi haridwar and rishikesh | Patrika News

मात्र 6 हजार रुपये में करें वैष्णो देवी का दर्शन, ये है शानदार ऑफर

locationनई दिल्लीPublished: Jun 27, 2019 02:49:37 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

हरिद्वार, ऋषिकेश और वैष्णो देवी दर्शन का शानदार मौका।
6 दिन और 7 रात का है पूरा पैकेज।
ठहरने और यात्रा करने के लिए बेहतर सुविधाएं।

Vaishno Devi

मात्र 6 हजार रुपये में करें वैष्णो देवी का दर्शन, ये है शानदार ऑफर

नई दिल्ली। अगर आप भी हरिद्वार , ऋषिकेश और वैष्णो देवी दर्शन करना चाहते हैं तो IRCTC का यह शानदार ऑफर आपके लिए है। यही नहीं, IRCTC आपको भारत दर्शन यात्रा की मदद से देश के कई पर्यटन स्थल पर घूमने का मौका दे रही है, वो भी बेहद ही किफायती दर पर।


इस दिन से शुरू होगा टूर

हरिद्वार, ऋषिकेष और वैष्णो देवी के दर्शन करने के लिए यह पैकेज 6 रात और 7 दिनों के लिए होगा, जिसकी कुल कीमत आपको 6,300 रुपये चुकानी होगी। यह यात्रा 3 जुलाई की सुबह 8 बजे बर्धमान से लेकर 9 जुलाई तक के लिए होगा। इस ऑफर के तहत आपका पहला दिन यात्रा करने में बीतेगा और फिर 4 जुलाई को हरिद्वार में ट्रिप शुरू होगा। इसके अगले दिन आपको ऋषिकेश में घूमने का मौका मिलेगा। 6 जुलाई आप वैश्णो देवी मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचेंगे। ऐसे में यदि आप भी प्लानिंग कर रहे तो फौरन करें क्योंकि वैष्णो देवी दर्शन के लिए सबसे बेहतर मौसम यही है।

IRCTC Tour Package

इन जगहों से कर सकते हैं बोर्डिंग

इसके लिए आप पश्चिम बंगाल के वर्धमान, बोलपुर शांतिनिकेतन, रामपुर हट, दुमका, भागलपुर (बिहार) और पटना स्टेशन से बोर्डिंग कर सकते हैं। इस पैकेज में आपको शाकाहारी भोजन, लंच, डिनर के साथ-साथ नॉन-एसी स्लीपर क्लास में यात्रा करने का ऑफर है। साथ ही आपको एसी बस में घूमने और नॉन-एसी हॉल में ठहरने का मौका मिल सकेगा।

यह भी पढ़ें – 1 जुलाई से आपकी जिंदगी में होने जा रहे ये बड़े बदलाव, इन चीजों के चुकाने होंगे ज्यादा दाम

ये होंगी सुविधाएं

इस ऑफर के तहत आपको यात्रा के दौरान सुबह का नाश्ता, दोपहर का खाना और रात के खाने की व्यवस्था भी इसमें शामिल होगी। आईआरसीटीसी ने जानकारी दी है कि यह खाना पूरी तरह से शाकाहारी होगा। साथ में आप रेलवे के नॉन-एसी कोच में यात्रा करेंगे। रात को ठहरने के लिए नॉन एसी हाल की सुविधा होगी। साइट सीइंग के लिए भी इंतजाम किए जाएंगे। इसके लिए आपको नॉन-एसी बस में यात्रा करने का मौका मिलेगा। ट्रिप के दौरान एक एस्कॉर्ट भी होगा जो आपको जरूरी जानकारी देगा।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो