scriptIRCTC लेकर आया है Mata Vaishno Devi Darshan के लिए Latest Offers | IRCTC Tourism Latest Offers on Mata Vaishno Devi Darshan | Patrika News

IRCTC लेकर आया है Mata Vaishno Devi Darshan के लिए Latest Offers

Published: Nov 22, 2019 11:52:56 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

27 नवंबर से शुरू हो रहा है माता वैष्णो देवी का यह टूर पैकेज
माता दर्शन के साथ कई जगहों पर घूमाने की भी है व्यवस्था

IRCTC Tourism Latest Offers on Mata Vaishno Devi Darshan

IRCTC Tourism Latest Offers on Mata Vaishno Devi Darshan

नई दिल्ली। अगर आप भी लगातार ऑफिस में लगातार काम करके थक गए हैं। परिवार के लोग आपसे बार बार वैकेशन प्लान करने के लिए बोल रहे हैं और आप और आपका परिवार चाहता है कि ऐसी जगह जाया जाए जहां पहाड़ भी हो और मंदिरों के दर्शन भी हों जाए तो आपके लिए आईआरसीटीसी ( IRCTC ) माता वैष्णो देवी दर्शन ( Mata Vaishno Devi Darshan ) का काफी बेहतरीन प्लान लेकर आया है। 27 नवंबर से शुरू हो रही इस यात्रा के लिए आईआरसीटीसी करीब 6 हजार रुपए का प्लान लेकर आया है, जिसमें आपकी टिकट से लेकर घर आने तक पूरा खर्च शामिल होगा। आइए आपको भी बताते हैं कि इस पैकेज के बारे में…

3 रात और 4 दिनों का टूर
इंडियन रेलवे माता वैष्णो देवी भक्तों के लिए काफी सस्ता और अच्छा टूर पैकेज लेकर आया है। आईआरसीटीसी की वेबसाइट के अनुसार महज 5980 रुपए में रेलवे वैष्णोदेवी की यात्रा करा रहा है। जानकारी के अनुसार यह टूर पैकेज 3 रात और 4 दिनों रखा गया है। इस टू पैकेज की खास बात यह है कि 27 नवंबर यानी बुधवार से यह टूर दिल्ली से शुरू होगा और शनिवार तक आप अपने घर में होंगे। यानी टूर की थकान मिटाने के लिए आपके पास रविवार का पूरा दिन होगा। जिसके बाद आप आराम से सोमवार को अपने ऑफिस में तरोताजा होकर भी जा सकते हैं।

IRCTC Tourism Latest Offers on Mata Vaishno Devi Darshan

कुछ इस तरह से शुरू होगी यात्रा
आईआरसीटीसी ने इस पैकेज का नाम ‘मातारानी राजधानी पैकेज रखा है। आईआरसीटीसी साइट के मुताबिक यह यात्रा राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से शुरूहोगी। नई दिल्ली स्टेशन से यह ट्रेन रात 20:40 बजे निकलेगी। इस ट्रेन में आपके लिए एसी 3 टायर में आपके लिए टिकट बुक कराई जाएगी। आईआरसीटीसी की वेबसाइट सुबह 5.45 मिनट पर ट्रेन आपको जम्मू उतार देगी। उसके बाद आपको गाडिय़ां पिकअप के लिए आएंगी और सरस्वती धाम से आपको यात्रा पर्ची दिलवाएंगी। उसके आपको होटल छोड़ देंगी। जहां आप नाश्ता करने के बाद गाडिय़ों में दोबारा बैठकर बांगना पहुंचेंगे। वहां से आप माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए चढ़ाई शुरू करेंगे। दर्शन करने के बाद जब आप बांगना वापस लौटेंगे तो आपको गाडिय़ां दोबारा से होटल वापस लेकर आएंगी।

ऐसे खत्म होगा टूर
तीसरे दिन सुबह का नाश्ता कराने के बाद आपको 12 बजे होटल से चेकआउट कराया जाएगा। उसके बाद दोपहर को दोपहर को दो बजे लंच कराने के बाद कांड कोंडली मंदिर, रघुनाथ जी मंदिर, बेग बहू गार्डन घुमाया जाएगा। जिसके बाद शाम 6 बजकर 30 मिनट पर आपको जम्मू रेलवे स्टेशन पर छोड़ दिया जाएगा। जहां से जम्मू राजधानी ट्रेन में बैठ जाएंगे। यह ट्रेन शाम 7 बजकर 40 मिनट पर चलेगी और सुबह 5 बजे नई दिल्ली पहुंच जाएगी।

IRCTC Tourism Latest Offers on Mata Vaishno Devi Darshan

कुछ इस तरह का है टैरिफ पैकेज
आईआरसीटीसी ने अपने पैकेज में कई तरह के टैरिफ रखे हुए हैं। सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए 7785 रुपए प्रति व्यक्ति है। जबकि डबल ऑक्यूपेंसी के लिए 6170 रुपए प्रति व्यक्ति ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए चार्ज 5980 रुपए रखा गया है। अगर साथ में 5 से 11 साल तक के बीच का बच्चा भी साथ है और बेड साथ में लेना चाहते हैं तो 5090 रुपए पड़ेगा। वहीं इस श्रेणी में बिना बेड का पैकेज लेना चाहते हैं तो आपको 4445 रुपए देना होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो