script

अब से सिगरेट का कश लेना पड़ेगा महंगा, ITC ने इतने बढ़ा दिए दाम

locationनई दिल्लीPublished: Mar 07, 2019 02:26:28 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

सिगरेट का कश लगाने वालों के लिए बुरी खबर हैं क्योंकि देश की सबसे बड़ी सिगरेट बनाने वाली कंपनी आईटीसी ने सिगरेट के दान बढ़ा दिए हैं।
कंपनी ने कीमतों में 15 फीसदी तक का इजाफा किया है।

smoking

सिगरेट पीने वालों के लिए बुरी खबर, एक सिगरेट के इतने बढ़ गए दाम

नई दिल्ली। सिगरेट का कश लगाने वालों के लिए बुरी खबर हैं क्योंकि देश की सबसे बड़ी सिगरेट बनाने वाली कंपनी आईटीसी ( ITC ) ने सिगरेट के दान बढ़ा दिए हैं। कंपनी ने कीमतों में 15 फीसदी तक का इजाफा किया है। सिगरेट के दाम बढ़ाने के बाद कंपनी के शेयरों में 1.5 फीसदी की तेजी आ गई है।

15 फीसदी तक बढ़ाए हैं दाम

आपको बता दें कि सिगरेट बनाने वाली कंपनी आईटीसी ने 3 सिगरेट ब्रांड के दाम बढ़ा दिए हैं। कंपनी ने सिगरेट के दाम दाम में 7 से 14.5 फीसदी तक की बढ़ोतरी की गई है। ITC ने ब्रिस्टल, फ्लैक एक्सेल और कैप्सटन सिगरेट के दाम बढ़ाए हैं।

इन ब्रांड के दामों में हुई बढ़ोतरी

कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि हमने कुछ ही ब्रांड के दामों में बढ़ोतरी की है। आपको बता दें कि कंपनी ने कैप्सटन सिगरेट की कीमत 14.5 फीसदी बढ़ाई है। वहीं फ्लैक एक्सेल की कीमत में 11 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। ब्रिस्टल के दाम में 6.7 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। आईटीसी की कुल बिक्री में इन सिगरेट का हिस्सा 10 से 13 फीसदी है।

इतने बढ़े दाम

आपको बता दें कि अब ब्रिस्टल का पैक 60 रुपए की जगह 64 रुपए का हो गया है। फ्लेक एक्सेल का पैक 54 रुपए के बजाए 60 रुपए और कैप्सटन 48 रुपए की जगह 55 रुपए का हो गया है। इन सभी सिगरेट के एक पैकेट में 10 सिगरेट होती हैं।

कंपनी ने दी जानकारी

इस कंपनी का हेडक्वाटर कोलकाता में है। कंपनी के इन तीन ब्रांड्स की मार्केट में 20 फीसदी हिस्सेदारी है। आपको बता दें कि इससे पहले कंपनी ने दिसंबर 2018 में गोल्ड फ्लेक सेंचुरी, गोल्ड फ्लेक स्पेशल फिल्टर और फ्लेक गोल्ड क्रेस्ट के दामों में 10 फीसदी का इजाफा किया था। मॉर्गन स्टैनली ने आईटीसी कंपनी के शेयर पर ओवरवेट रेटिंग बरकरार रखी है। कंपनी ने शेयर के लिए 320 रुपए का लक्ष्य दिया है। ये मौजूदा भाव से करीब 13 फीसदी ज्यादा है।
Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

ट्रेंडिंग वीडियो