script

जेट पर मंडरा रहे संकट के बादल, सैलरी न मिलने पर 1000 पायलटों ने उड़ान भरने से किया इनकार

Published: Mar 30, 2019 12:31:38 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

नरेश गोयल के इस्तीफा देने के बाद भी कंपनी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है।
जेट एयरवेज के एक हजार से अधिक पायलटों ने विमान उड़ाने से इनकार कर दिया है।
पायलटों का कहना है कि एक अप्रैल से हम विमान नहीं उड़ाएंगे और यह हमारा अडिग फैसला है।

jet airways

जेट पर मंडरा रहे संकट के बादल, सैलरी न मिलने पर 1000 पायलटों ने उड़ान भरने से किया इनकार

नई दिल्ली। संकट में फंसी निजी विमानन कंपनी जेट एयरवेज पर मंडरा रहे संकट के बादल कम होते नहीं दिख रहे हैं। नरेश गोयल के इस्तीफा देने के बाद भी कंपनी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। अब कंपनी के एक हजार से अधिक पायलटों ने विमान उड़ाने से इनकार कर दिया है। पायलटों का कहना है कि एक अप्रैल से हम विमान नहीं उड़ाएंगे और यह हमारा अडिग फैसला है। इसको कोई नहीं बदल सकता है।


शुक्रवार को बैंकों से नहीं मिली वित्तीय सहायता

पायलटों ने यह निर्णय ऐसे समय किया जब एयरलाइन शुक्रवार को बैंकों से धन प्राप्त करने में नाकाम रही। जेट एयरवेज के करीब 1100 पायलटों के प्रतिनिधित्व का दावा करने वाले संगठन ‘नैशनल ऐविएटर्स गिल्ड’ ने पिछले हफ्ते एलान किया था कि अगर उनके बकाए वेतन का भुगतान नहीं किया गया और 31 मार्च तक पुनर्जीवन योजना पर स्थिति स्पष्ट नहीं की जाती है तो वे एक अप्रैल से विमान नहीं उड़ाएंगे।


आने वाले समय में बढेंगे जेट के संकट

आपको बता दें कि जेट एयरवेज पिछले लंबे समय से वित्तीय संकट से जूझ रही है। इससे पहले नरेश गोयल ने जेट एयरवेज के बोर्ड और चेयरमैन पद से इस्तीफा दे चुके हैं, लेकिन कंपनी की राह केवल उनके इस्तीफे से आसान नहीं होने वाली। प्रतिद्वंद्वी विमानन सेवा कंपनियों स्पाइसजेट और इंडिगो प्राइस वॉर को जारी रख सकती है। ऐसे में आने वाले समय में जेट में कई और संकट खड़े होंगे।


CEO को दी चेतावनी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कंपनी के 200 पायलटों ने वेतन नहीं मिलने के कारण मुख्य कार्यकारी अधिकारी ( सीईओ ) विनय दुबे को पत्र लिखा है। इस पत्र में पायलटों ने आने वाले दिनों में छुट्टी पर जाने और कानूनी कदम उठाने की चेतावनी दी है। कंपनी के पायलटों ने CEO को चेतावनी दी है।

( ये न्यूज एजेंसी से ली गई है। )

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

ट्रेंडिंग वीडियो