इन तीन कंपनियों ने दिखार्इ एयर इंडिया को खरीदने में रुचि, सरकार मंगा सकती है एक्सप्रेशन आॅफ इंटरेस्ट

एयर इंडिया काे खरीदने की रुचि दिखाने वाली कंपनियों में जेट एयरवेज, एयर फ्रांस-केएलएम आैर डेल्टा एयरलाइंस का समूह है

By: manish ranjan

Published: 12 Mar 2018, 01:42 PM IST

नर्इ दिल्ली. देश की सरकारी विमान कंपनी एयर इंडिया को खरीदने के लिए कुछ कंपनियों के समूह ने अपनी रुचि दिखार्इ है. एयर इंडिया काे खरीदने की रुचि दिखाने वाली कंपनियों में जेट एयरवेज, एयर फ्रांस-केएलएम आैर डेल्टा एयरलाइंस का समूह है. अापको बता दें कि सरकार एयर इंडिया को रणनीतिक विनिवेश के बारे में अब लंबे समय से सोच रही हैं. इस पर सूत्रों की माने तो सरकार इन रुचि दिखाने वाली कंपनियों से सरकार जल्द ही एक्सप्रेशन आॅफ इंटरेस्ट मंगा सकती है.


आधिकारिक पुष्टि नहीं

हालांकि अभी इस बात की आधिकारिक पुष्टी नहीं हो पायी है कि जेट एयरवेज आैर उसके विमान कंपनियों का समूह एयर इंडिया में खरीदारी के लिए रुचि ले रहा है या नहीं. कंपनी के एक अधिकारी के पूछने पर उन्होने इस बात को सिरे से खारिज कर दिया. उन्होने कहा कि, इस तरह के अटकलों पर किसी भी तरह की कोर्इ टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं. दूसरी तरफ इस समूह की दूसरी कंपनियां, एयर फ्रांस-केएलएम और डेल्टा एयरलाइंस भी इस मामले पर कोर्इ कुछ भी कहने से इन्कार कर दिया है. आपको बता दें कि इस एयर इंडिया के विनिवेश की खबर एक एेसे समय पर आया है जब जेट एयरवेज ने दूसरी विमान कंपनी एयर फ्रांस-केएलएम के साथ सहयोग समझौते के लिए हाथ आगे बढ़ाया है.


एयर इंडिया के विनिवेश के लिए सरकार ने गठित किया है मंत्रियों का समूह

सरकार एक लंबे समय से एयर इंडिया के विनिवेश की तैयारी में लगी हुर्इ है. इसके लिए सरकार ने मंत्रियों के एक समूह का भी गठन किया है जो इस एयर इंडिया के विनिवेश की रुपरेखा को अंतिम रुपरेखा देगा. फिलहाल मंत्रियाें के समूह इस प्रक्रिया में है. नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा है कि अभी तक एयर इंडिया को खरीदने के लिए सिर्फ इंडिगो आैर एक दूसरी विदेशी कंपनी ने ही पेशकश की है. सरकार ने एयर इंडिया के विनिवेश का फैसला तब लिया था जब इस सरकारी विमान कंपनी के उपर भारी कर्ज हो गया है हालांकि एयर इंडिया को अधिग्रहण करने वाली कंपनी को अपने कामकाज के विस्तार में भारत सरकार से मदद मिल सकती है.

manish ranjan Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned