scriptJet Airways Crisis: साढ़े तीन महीने से वेतन नहीं मिलने से 1100 पायलटों ने उड़ान नहीं भरने का लिया फैसला | Jet airways crisis 1100 pilots decided not to fly from Monday 10 am | Patrika News

Jet Airways Crisis: साढ़े तीन महीने से वेतन नहीं मिलने से 1100 पायलटों ने उड़ान नहीं भरने का लिया फैसला

locationनई दिल्लीPublished: Apr 14, 2019 04:02:53 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

जेट एयरवेज के 1,100 पायलटों ने सोमवार से उड़ान नहीं भरने का लिया फैसला।
साढ़े तीन महीनों से पायलटों को नहीं मिला है वेतन।
सोमवार सुबह 10 बजे के बाद से उड़ान नहीं भरने का लिया फैसला।

Jet Airways

जेट एयरवेज संकट: साढ़े तीन महीने से वेतन नहीं मिलने से 1100 पायलटों ने उड़ान नहीं भरने का लिया फैसला

नई दिल्ली। जेट एयरवेज संकट में एक बार फिर नया मोड़ आया है। अब करीब 1,100 पायलटों ने फैसला लिया है कि वे सोमवार को सुबह 10 बजे के बाद कोई उड़ान नहीं भरेंगे। नेशनल एविएटर्स गिल्ड (NAG) के सदस्य इन पायलटों ने वेतन भुगतान नहीं किए जाने के बाद उड़ान नहीं भरने का फैसला लिया है।


साढ़े तीन महीनों से पायलटों को नहीं मिला है वेतन

बताते चलें कि गत जनवरी माह से जेट एयरवेज ने पायलट, इंजिनियनर और सीनियर मैनेजमेंट को भुगतान नहीं किया है। भारी कर्ज के बोझ डूबी इस विमान कंपनी ने अन्य कर्मचारियों को भी मार्च महीने का वेतन भुगतान नहीं किया है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, “आज तक पायलटों को बीते साढ़े तीन महीनों से भुगतान नहीं किया गया है। अभी तक यह भी साफ नहीं सका है कि आखिर कब तक भुगतान संभव होगा। इसी को ध्यान में रखते हुए करीब 1,100 पायलटों ने निर्णय लिया है कि वे सोमवार सुबह 10 बजे के बाद कोई उड़ान नहीं भरेंगे।”


नरेश गोयल दे चुके हैं इस्तीफा

कुल 1,600 पायलटों की सदस्यात वाली एनएजी ने कहा कि हमें यह फैसला 1 अप्रैल को ही ले लेना चाहिए था। हालांकि, हमने प्रबंधन को 15 दिन की और मोहलत देने का फैसला किया था। आपको बता दें कि वर्तमान में जेट एयरवेज का प्रबंधन एसबीआई की अगुवाई वाली कंसॉर्टियम के अधीन है। कुछ दिन पहले ही जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल ने अपनी पत्नी अनिता गोयल के साथ कंपनी में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो