scriptजेट एयरवेज के कर्मचारी आज जंतर-मंतर पर करेंगे प्रदर्शन | Jet Airways employees to protest on Jantar-Mantar today | Patrika News

जेट एयरवेज के कर्मचारी आज जंतर-मंतर पर करेंगे प्रदर्शन

Published: Apr 18, 2019 07:52:37 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

संगठन ने कंपनी के सभी कर्मचारियों से आज दोपहर दो बजे तक जंतर-मंतर आने को कहा
पिछले कैलेंडर वर्ष में 4,244 करोड़ रुपये का नुकसान उठा चुकी कंपनी

Jet airways

जेट एयरवेज के कर्मचारी आज जंतर-मंतर पर करेंगे प्रदर्शन

नई दिल्ली। वित्तीय संकट में घिरी निजी विमान सेवा कंपनी जेट एयरवेज के कर्मचारी एयरलाइंस को बचाने के लिए सरकार से हस्तक्षेप की मांग करते हुए आज यानी गुरुवार को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेंगे।

पायलट तथा विमान रखरखाव अभियंताओं के संगठनों के अनुसार दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में रहने वाले कंपनी के सभी कर्मचारियों से आज दोपहर दो बजे जंतर-मंतर पर एकत्रित होने का आह्वान किया है। कर्मचारी सरकार से यह मांग कर रहे हैं कि वह ठप होने की कगार पर आ चुकी एयरलाइंस को बचाने के लिए हस्तक्षेप करे।

साथ ही वे बकाया वेतन के जल्द से जल्द भुगतान की भी माँग कर रहे हैं। यदि कंपनी बंद होती है तो 20 हजार लोगों की नौकरी चली जायेगी। कर्मचारी इससे पहले मुंबई में भी इसी तरह का प्रदर्शन कर चुके हैं जहां कंपनी का मुख्यालय है।

उल्लेखनीय है कि पिछले कैलेंडर वर्ष में 4,244 करोड़ रुपये का नुकसान उठा चुकी कंपनी ने जनवरी से पायलटों, रखरखाव अभियंताओं और प्रबंधन के वरिष्ठ अधिकारियों को वेतन नहीं दिया है। अन्य कर्मचारियों को आंशिक वेतन दिया जा रहा था, लेकिन उन्हें भी मार्च का वेतन अब तक नहीं मिला है।

कंपनी विमानों का किराया चुकाने में विफल रही है और उसे ऋण देने वाले आठ बैंकों के कंसोर्टियम ने एयरलाइंस की 75 फीसदी तक हिस्सेदारी बेचने के लिए निविदा प्रक्रिया शुरू कर दी है। कभी देश की दूसरी सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी रही जेट एयरवेज के इस समय 10 से भी कम विमान परिचालन में रह गये हैं। उसकी सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें रद्द हैं और वह 35 से भी कम घरेलू उड़ानें भरने में सक्षम है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो