script

जेट कर्मचारियों ने 3000 करोड़ रुपए जुटाए, बोली लगाने के लिए एसबीआई से मांगी अनुमति

Published: Apr 29, 2019 06:50:53 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

एसडब्ल्यूआईपी और जेएएमईडब्ल्यूए ने भेजा एसबीआर्इ को प्रस्ताव
8,400 करोड़ रुपए की वसूली के लिए एसबीआर्इ लगा रही है बोली

Jet employees

जेट कर्मचारियों ने 3000 करोड़ रुपये जुटाए, बोली लगाने के लिए एसबीआई से मांगी अनुमति

नई दिल्ली। यह भांपते हुए कि जेट एयरवेज को पुनर्जीवित करने के विकल्प तेजी से खत्म हो रहे हैं, एयरलाइन कर्मचारियों के एक समूह ने एसबीआई ( भारतीय स्टेट बैंक ) को पत्र लिखकर कर्मचारियों और बाहरी निवेशकों के संघ को कंपनी के प्रबंधन नियंत्रण के लिए बोली लगाने की अनुमति मांगी है।

यह भी पढ़ेंः- ईरान पर प्रतिबंध के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने OPEC देशों से लगाई गुहार, सोमवार को लुढ़का कच्चे तेल का भाव

 

 

कर्मचारियों ने जुटाए 3,000 करोड़ रुपए
कर्मचारियों के प्रतिनिधि ने कहा कि उन्होंने बाहरी निवेशकों से 3,000 करोड़ रुपए की निधि जुटाई है। सोसाइटी फॉर वेलफेयर ऑफ इंडियन पायलट्स ( एसडब्ल्यूआईपी ) और जेट एयरक्राफ्ट मेंटनेंस इंजीनियर्स वेलफेयर एसोसिएशन ( जेएएमईडब्ल्यूए ) के संघ ने यह प्रस्ताव भेजा है। संघ ने वादा किया है कि कर्मचारी अपनी भविष्य की कमाई को एयरलाइन में लगाएंगे तथा उत्पादकता बढ़ाएंगे। एसबीआई के चेयरमैंन को लिखे संयुक्त पत्र में कहा गया है, “हमारे शुरुआती अनुमानों के मुताबिक, प्राकल्पित पंच वर्षीय कर्मचारी स्टॉक ऑनरशिप कार्यक्रम ( ईएसओपी ) में कर्मचारी समूहों का योगदान 4,000 करोड़ रुपए से अधिक हो सकता है।”

यह भी पढ़ेंः- मात्र 4999 रुपए देकर घर ले जा सकते हैं ये शानदार बाइक, 1 लीटर में चलती है 95 किमी

विरासत में मिले मुद्दे
उन्होंने कहा कि विभिन्न कर्मचारी समूहों के साथ व्यापक चर्चा के बाद यह फैसला लिया गया है, साथ ही उन सहयोगियों से भी सलाह-मशविरा किया गया है, जो अतीत में विभिन्न वरिष्ठ प्रबंधन पदों पर रहे हैं। पत्र में कहा गया है, “हम मानते हैं कि एयरलाइन के साथ विरासत में मिले मुद्दे शामिल हैं, जिसमें उच्च परिचालन लागत, कर्मचारियों की जरूरत से अधिक संख्या, प्रतिकूल विक्रेता/पट्टे समझौते, और प्रतिकूल कर्ज/इक्विटी अनुपात शामिल हैं।”

एसबीआर्इ लगा रही है बोली
जेट एयरवेज के कर्जदाता एसबीआई की अगुवाई में फिलहाल एयरलाइन में अपनी हिस्सेदारी बेचने के लिए बोली लगा रहे हैं, ताकि एयरलाइन को दिए गए 8,400 करोड़ रुपए के कर्ज की वसूली की जा सके। एसबीआई की मर्चेट बैंकिंग इकाई एसबीआई कैंप्स अप्रैल के अंत तक दाखिल निवेशकों के प्रस्ताव को शार्टलिस्ट करेगी।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो