scriptजेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील अमरीका में करेगी 6,800 करोड़ रुपए से ज्यादा का निवेश, डोनाल्ड ट्रंप ने की तारीफ | JSW Steel Plant invest more than 6800 crore rs in america | Patrika News

जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील अमरीका में करेगी 6,800 करोड़ रुपए से ज्यादा का निवेश, डोनाल्ड ट्रंप ने की तारीफ

Published: Jun 25, 2018 01:50:39 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

भारत की जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील अमेरिका में 6,800 करोड़ रुपए से ज्यादा का निवेश अपने स्‍टील प्‍लांट में करने जा रही है, यह स्‍टील प्‍लान टैक्‍सास और ओहियो में है।

donald trump

जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील अमरीका में करेगी 6,800 करोड़ रुपए से ज्यादा का निवेश, डोनाल्ड ट्रंप ने की तारीफ

नर्इ दिल्ली। वैसे तो हम अक्सर अमरीकी कंपनियों को भारत में निवेश करने की बात सुनते हैं। क्योंकि अमरीका आैर उसकी कंपनियांं भारत को अपने लिए सबसे बेहतरीन बाजार के साथ अपने लिए सस्ते वर्कर के यप में भी देखती है। लेकिन इस बार थोड़ा इसके विपरीत हुआ है। भारत की जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील अमेरिका में 6,800 करोड़ रुपए से ज्यादा का निवेश अपने स्‍टील प्‍लांट में करने जा रही है। यह स्‍टील प्‍लान टैक्‍सास और ओहियो में है। जिसके बाद अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने ट्वीट कर भारतीय कंपनी जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील की तारीफ की है।

कंपनी ने दी इस बात की जानकारी
जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि ट्रंप ने कहा है कि ‘स्‍टील वापस लौट रहा है। अमरीका में स्‍टील निर्माण की क्षमता बढ़ रही है। इसके अलावा जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील ने बताया है कि अमरीका के काॅमर्स सेक्रेट्री विल्बर रॉस कंपनी के इन्‍वेस्‍टमेंट प्‍लान की तारीफ की है। कंपनी के अनुसार उन्‍होंने अपने ट्वीट में कहा है कि आेहियो में निवेश बढ़ाने के लिए जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील को बधाई।

https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1010481479279923201?ref_src=twsrc%5Etfw

आेहियाे आैर टेक्सास में 500-500 मिलियन डॉलर
जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील ने कुछ समय पहले ही घोषणा की है कि वह टैक्‍सास और ओहियो उत्‍पादन इकाइयों के अपग्रेडेशन के लिए 1 अरब डालर का निवेश करेगा। कंपनी ने हाल ही में ओहियो में स्‍टील मिल का अधिग्रहण किया है। यहां पर 500 मिलियन डॉलर का निवेश किया जाएगा। वहीं 500 मिलियन डॉलर का निवेश टैक्‍सास प्‍लांट का अाधुनिक बनाने में किया जाएगा।

बढ़ाएंगे उत्पादन क्षमता
जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील के अमरीकी आॅपरेशन के प्रमुख पार्थ जिंदल ने कहा कि उनके इन्‍वेस्‍टमेंट प्‍लान को अमरीकी राष्‍ट्रपति ने भी सराहा है। उन्‍होंने बताया कि कंपनी अपनी उत्‍पादन क्षमता बढ़ाने के लिए आगे भी निवेश करेगी। उनके अनुसार जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील का इरादा अमरीका में स्‍टील उत्‍पादन क्षमता को बढ़ाकर 4 मिट्रिक टन प्रति साल करना है।

ट्रेंडिंग वीडियो