Disney वाले Kevin Mayer बने Tiktok के नए CEO, अमेरिका में पापुलर हो रहा है ऐप

  • KEVIN MAYER ने थामा टिकटॉक का हाथ
  • जून से शुरू करेंगे काम

By: Pragati Bajpai

Updated: 19 May 2020, 06:04 PM IST

नई दिल्ली: Disney के स्ट्रीमिंग हेड Kevin Mayer कंपनी के साथ अपना सफर खत्म कर रहे हैं। Kevin अब tiktok के ceo ( KEVIN MAYER JOINS TIKTOK ) का पद संभालेंगे। TikTok चीन की ByteDance टेक्नोलॉजी कंपनी की सहायक कंपनी है। टिकटॉक हाल ही में काफी पापुलर हो रहा है और ये पहली बार नहीं है जब कोई बड़ा नाम इस कंपनी से जुड़ा हो। केविन से पहले जनवरी में कंपनी ने Microsoft Intellectual property के चीफ Erich Andersen को टिकटॉक का ग्लोबल जनरल काउसिंल और YouTube के यूएस ऑपेशन्स एक्जीक्यूटिव Vanessa Pappas को भी हायर किया था।

आपको बता दें कि फिलहाल टिकटॉक ( tiktok ) यू-ट्यूब ( you tube ) और इंस्टाग्राम ( Instagram ) के साथ अपने विवाद को लेकर चर्चा में है।

क्या करता है tiktok-

हाल के दिनों में टिकटॉक बेहद पॉपुलर हो रहा है और अमेरिका में भी युवाओं के बीच ये तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल TikTok अपने यूजर्स को स्पेशल इफेक्ट्स के साथ शार्ट वीडियो बनाने की इजाजत देता है, यह ऐप गैलरी में म्यूजिक क्लिप के एक पेयर डांस के साथ सेव हो जाता है। TikTok ने जनवरी में म्यूजिक बेस्ड बिजनेस में एंट्री की ओर इशारा किया था। इसके लिए ही यूके बेस्ड म्यूजिक राइट एजेंसी Merlin के साथ साझेदारी की थी।

जून से संभालेंगे कामकाज-

केविन की बात करें तो केविन ने इसी साल जनवरी में डिज्नी स्ट्रीमिंग प्लस की लॉन्चिंग की थी । और फरवरी में कंपनी ने उन्हें ceo की पोस्ट ऑफर कर दी थी । मायर की लीडरशिप में डिज्नी प्लस ने पांच महीने के अंदर 50 मिलियन सब्सक्राइबर अपने साथ जोड़ लिए थे। केविन एक जून से टिकटॉक का कामकाज संभालेंगे।

Show More
Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned